बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस चरणबद्ध तरीके से विरोध प्रदर्शन - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शुक्रवार, 21 अगस्त 2020

बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस चरणबद्ध तरीके से विरोध प्रदर्शन

  • आज बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस चरणबद्ध तरीके से आज पटना के कारगिल चौक पर शांतिपूर्ण तरीके से अपना विरोध प्रदर्शन किया. विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व रीगा विधायक श्री अमीत कुमार टुन्ना जी ने किया……..
congress-will-protest-in-bihara
पटना. बीएससी गेट के बाहर बिहार युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गुजंन पटेल के नेतृत्व में इंजीनियरिंग के छात्र शांतिपूर्ण ढ़ंग से बेरोजगारी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. वहीं बेरोजगारी प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने लाठियां बरसा दी. पुलिस लाठीचार्ज के दौरान कई इंजीनियरिंग के छात्रों को चोटें भी आई .इस बीच  बीएससी गेट के बाहर बिहार युवा बिहार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गुंजन पटेल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.इनके साथ अन्य कई छात्रों को भी हिरासत में लिया गया. इस मसले को राजनीतिक रंग दिया गया.बिहार युवा कांग्रेस ने ट्वीट कर सीधे सीएम नीतीश कुमार पर आरोप गढ़ दिया है कि उनके ही निर्देश पर इंजीनियरिंग के छात्रों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज कराया है.वहीं बिहार युवा कांग्रेस की ओर से एक अन्य ट्वीट के माध्यम से कहा गया कि प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष गुंजन पटेल और इंजीनियरिंग के छात्रों का गुनाह सिर्फ इतना है कि ये सभी बेरोजगार युवाओं के लिये नौकरी मांग रहे थे. लेकिन युवाओं को नौकरी देने के बजाय सरकार ने इन्हें लाठी का तोहफा दिया है.वहीं युवा कांग्रेस की ओर से कहा गया कि अरे सुन लो नीतीश कुमार लाठी नहीं, गोली चला दो. हम चुप नहीं बैठेंगे.वहीं बिहार युवा कांग्रेस ने अन्य ट्वीट में कहा कि बीपीएससी गेट पर आज जो युवाओं के साथ हुआ है, वह अतिघोर निंदनीय है.बिहार में नीतीश कुमार का दमन व तानाशाही अब चरम पर है.


नौकरी मांगना जुर्म है तो हम बार-बार करेंगे: युवा कांग्रेस
राष्ट्रीय युवा कांग्रेस द्वारा मामले पर ट्वीट कर कहा गया कि बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष गुंजन पटेल और अन्य युवाओं पर पटना में बिहार पुलिस द्वारा की गई लाठीचार्ज अतिघोर निंदनीय है. वहीं युवा कांग्रेस ने कहा कि अगर युवाओं के हक और अधिकार की लड़ाई लड़ना जुर्म है तो यह जुर्म हम बार-बार करेंगे.गुंजन पटेल सहित सभी की तुरन्त रिहाई हो.

छात्रों के खिलाफ पुलिसिया हिंसा अत्यंत निंदनीय : अमरिश
बिहार युवा कांग्रेस के नेता अमरिश रंजन पाण्डेय ने ट्वीट कर कहा कि सीएम नीतीश कुमार रोजगार देने की बजाय बिहारी युवाओं पर लाठी बरसा रहे हैं.उन्होंने कहा कि बीपीएससी गेट पर बिहार युवा कांग्रेस के अध्यक्ष गुंजन पटेल सहित अन्य इंजीनियर छात्रों की गिरफ्तारी व पुलिसिया हिंसा अत्यंत ही निंदनीय है. पाण्डेय ने कहा कि युवाओं पर बरसाई गई लाठी नीतीश सरकार की ताबूत में आखिरी कील साबित होगी.


आज से बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस के द्वारा चरणबद्ध आंदोलन
बीपीएससी के गेट पर बेरोजगार युवाओं को समर्थन देने के लिए बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष गुंजन पटेल एवं इंजी.मुकुल यादव , बिट्टू यादव , राजेश राजा , रोशन, विशाल एवं अन्य साथी गए थे और शांतिपूर्ण तरीके से अपने बातों को रख रहे थे. इस बीच पुलिस के द्वारा उन पर लाठियां बरसाई गई और दुर्व्यवहार किया गया.इसके बाद उन्हें साजिश के तहत जेल भेज दिया गया.इसे लेकर के आज बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस चरणबद्ध तरीके से आज पटना के कारगिल चौक पर शांतिपूर्ण तरीके से अपना विरोध प्रदर्शन किया. विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व रीगा विधायक श्री अमीत कुमार टुन्ना जी ने किया.इसका संचालन बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस प्रभारी राजेश कुमार सन्नी, युवा कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष श्री दौलत इमाम, श्री कुमार रोहित जी के साथ शशि रंजन यादव के संग सैकड़ों युवा कांग्रेस कार्यकर्त्ता शामिल हुए. बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा ने बीपीएससी कार्यालय के बाहर बीपीएससी परीक्षार्थियों पर लाठीचार्ज तथा युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गुंजन पटेल समेत अन्य कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर जेल भेजे जाने को लोकतंत्र का हत्या करार दिया है. उन्होंने कहा कि बिहार सरकार पूरी तरह से निरंकुश तथा तानाशाह हो गई है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा ने कहा कि बिहार की नीतीश सरकार छात्रों परीक्षार्थियों पर जिस कदर लाठी चलाती है.उससे अंग्रेजों के शासनकाल की याद आती है. पटना में बीपीएससी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे परीक्षार्थियों के साथ युवक कांग्रेस के नेता तथा कार्यकर्ताओं को पटना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गुंजन पटेल, बिट्टू यादव, मुकुल यादव, रौशन कुमार, विशाल कुमार एवं राजा राजेश से मिलने के लिए प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा सचिवालय थाना पहुंच गए. उन्होंने थाने में पुलिस अधिकारी को समझाने का प्रयास किया.

कोई टिप्पणी नहीं: