बिहार : बैठक में महागठबंधन के सभी घटक के पदाधिकारी शामिल - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

गुरुवार, 15 अक्तूबर 2020

बिहार : बैठक में महागठबंधन के सभी घटक के पदाधिकारी शामिल

mahagathbandhan-united
कल्याणपुर.कल्यायणपुर विधानसभा से महागठबंधन समर्थित भाकपा(माले) उम्मीदवार रंजीत राम के चुनाव व नामांकन तैयारी को लेकर कल्याणपुर चौक पर प्रस्तावित चुनाव कार्यालय में राजद प्रखंड अध्यक्ष मनोज ठाकुर की अध्यक्षता भाकपा(माले) प्रखंड सचिव दिनेश कुशवाहा के संचालन में बैठक आयोजित की गयी. इस बैठक में महागठबंधन के  दलों राजद, कांग्रेस, सीपीएम, सीपीआई और भाकपा(माले) के प्रखंड अध्यक्ष एवमं चुनिंदा नेता शिरकत किये. बैठक को सम्बोधित करते हुए भाकपा(माले) के राज्य स्थायी समिति के सदस्य बैद्यनाथ यादव ने कहा कि इस बार का कल्याणपुर विधानसभा में जनता से गद्दारी करने वाले विधायक से हिसाब लेने का चुनाव हैं. उन्होंने कहा कि कल्याणपुर विधानसभा में जल-जमाव के निदान, पूसा रोड़ ओवरब्रिज के निर्माण, किसानों के लिए सब्जी मंडी के निर्माण, लोहा कारखाना के चालू करने, खादी भंडार के विस्तार आदि सवालों पर विधायक से हिसाब लेने का चुनाव हैं.महागठबंधन के उम्मीदवार इन सवालों पर सदन में मजबूत आवाज़ बनेंगे.बैठक को सम्बोधित करते हुए राजद प्रखंड अध्यक्ष मनोज यादव ने कहा कि 15 अक्टूबर को महागठबंधन के उम्मीदवार रंजीत राम के नामांकन में सभी दलों के कार्यकर्ता शिरकत कर नामांकन को ऐतिहासिक बनायेंगे.बैठक में कांग्रेस के रंधीर राय, मदन मोहन चौधरी, देवरानी देवी, माकपा के लाला जी, राघवेन्द्र यादव, भोला राय, भाकपा के रामचंद्र राय, भाकपा(माले) के राज्य कमिटी सदस्य अभिषेक कुमार, पूसा प्रखंड सचिव अमित कुमार, पप्पू पासवान, रामबाबू साह व मो मुर्तजा आदि शिरकत किए.

पहला चरण 28 अक्टूबर.महागठबंधन के भाकपा-माले प्रत्याशी 

डुमरांव- अजित कुमार सिंह,आरा- कयामुद्दीन अंसारी, पालीगंज- संदीप सौरभ,अंगिआव - मनोज मंजिल, काराकाट-अरुण सिंह,तरारी- सुदामा प्रसाद,घोषी- रामबली सिंह यादव,अरवल- महानंद प्रसाद

दूसरा चरण

भोरे सुरक्षित सीट- जितेंद्र पासवान,जीरादेई - अमरजीत कुशवाहा,दरौली सुरक्षित सीट- सत्यदेव राम, दरौंदा - अमरनाथ यादव, दीघा - शशि यादव, फुलवारी सुरक्षित सीट- गोपाल रविदास. महागठबंधन समर्थित भाकपा माले के प्रत्याशियों ने आज सिवान में जाकर नामांकन किया.नामांकन करने वाले प्रत्याशी हैं दरौली से  सत्यदेव राम ,दरौंदा से  अमरनाथ यादव और जीरादेई से अमरजीत कुशवाहा.  खास बात यह है कि सिवान माले के संघर्षों की धरती रही है ,साथी चन्दू के लहू की धरती है आज चन्दू हम सब के बीच शारीरिक रूप से रहते तो आज के राजनीतिक परिदृश्य के हिसाब से वह भी पार्टी की इस फैसले के साथ रहते क्योंकि वह लोकतंत्र से प्यार और जनता के सवालों से प्यार करते थे. अब बात दरौंदा प्रत्याशी साथी अमरनाथ यादव की जो  संघर्षों की उपज है बेबाक बात रखने चाहे अंदर हो या बाहर अपने छवि के अनुसार हम छात्र नौजवानों के लिए आइडियल है ईमानदार और हम सब के बीच के साथी है इनकी आवाज बिहार विधानसभा में हो तो फिर शोषितों की आवाज मजबूत होगी. अब बात जीरादेई के प्रत्याशी अमरजीच कुशवाहा की ऐसा साथी जो संघर्षों से निखरा है इनसे मुलाकात बहुत कम बार हुई है जब भी बात हुई है इनके संघर्ष से एक ऊर्जा समाहित होता है बहुत ही प्यारे साथी है और आज के दौर में जेल में है लगभग 5 सालों से फर्जी मुकदमे में क्योंकि जनता के हक के लिए हमेशा चिंतित और लड़ते रहते थे इनकी आवाज भी विधानसभा में होना बेहद जरूरी है ताकि एक तो जनता की आवाज तो मजबूत होगा भी संघर्ष भी मजबूत होगा. आइए बात करते है दरौली से वर्तमान विधायक सत्यदेव राम की किसानों के आवाज को मजबूती देने में अहम योगदान है,बिहार विधानसभा में भूमि सुधार पे जिस तरह नीतीश सरकार को जवाब दिया था और भूमि सुधार की पाठ पढ़ाये थे यह बहुत ही मजेदार था और जनता के बीच चर्चा था आइए फिर से जनता इन्हें विधानसभा भेजे और भूमि सुधार के सवाल को मजबूत करे.

तीसरा चरण

सिकटा- वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता,औराई -आफताब आलम, बलरामपुर- महबूब आलम,कल्याणपुर सुरक्षित सीट - रणजीत राम,वारिसनगर- फूलबाबू सिंह. भाकपा-माले ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पार्टी व महागठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी. सूची में 15 नेताओं के नाम शामिल हैं.भाकपा-माले महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य के साथ पोलित ब्यूरो की सदस्य कविता कृष्णन, जेएनयूएसयू के पूर्व अध्यक्ष व आइसा के वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष एनसाईं बाला जी, पार्टी की केंद्रीय कमिटी के सदस्य राजू यादव, अखिल भारतीय किसान महासभा के महासचिव व ओबरा के पूर्व विधायक राजाराम सिंह का नाम सूची में शामिल है. कार्यालय सचिव कुमार परेवज ने बताया कि स्वेदश भट्टाचार्य, राज्य सचिव कुणाल, पोलित ब्यूरो के सदस्य धीरेन्द्र झा, यूपी के प्रभारी रामजी राय, बगोदर से विधायक विनोद सिंह, पूर्व सांसद व खेग्रामस के अध्यक्ष रामेश्वर प्रसाद, पूर्व बिहार राज्य सचिव रामजतन शर्मा, उत्तप्रदेश के छात्र नेता शैलेन्द्र पासवान आदि भी पार्टी के स्टार प्रचारक होंगे. उन्होंने बताया कि चुनाव संचालन के लिए भी पार्टी ने नेताओं की जवाबेदही का भी बंटवारा किया है. स्वदेश भट्टाचार्य भोजपुर के तीनो विधानसभा क्षेत्रों, राज्य सचिव कुणाल डुमरांव, धीरेन्द्र झा सीवान के तीनों विधान सभा क्षेत्रों, पोलित ब्यूरो के सदस्य अमर अरवल, घोषी, पालीगंज, फुलवारी व दीघा, रामजी राय भोरे और पार्टी के केंद्रीय कार्यालय के सचिव प्रभात कुमार चौधरी समस्तीपुर के वारिसनगर व कल्याणपुर विधानसभा क्षेत्रों की कमान संभालेंगे. चुनाव प्रचार में राज्य के बाहर के छात्र-युवा नेता भी शामिल होने के लिए पटना पहुंचने लगे हैं.

कोई टिप्पणी नहीं: