बिहार : आज शिक्षा जगत से जुड़े दो शिक्षकों का निधन हो गया - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

गुरुवार, 15 अक्तूबर 2020

बिहार : आज शिक्षा जगत से जुड़े दो शिक्षकों का निधन हो गया

two-teachers-died-patna
पटना,14 अक्टूबर.आज शिक्षा जगत से जुड़े दो शिक्षकों का निधन हो गया.बेतिया धर्मप्रांत की चुहड़ी पल्ली से आकर माइकल अलफंस सर पटना सिटी में रहने लगे.उसके बाद मेहनत व प्रतिभा के बल पर संत ऐंस हाई स्कूल के प्राचार्य बने. कुछ दिन पहले माइकल सर को पटना एम्स में भर्ती कराया गया.कोरोना टेस्ट करवाने के बाद पॉजिटिव पाया गया.कई बीमारी से घिरे सर आज अंतिम सांस एम्स में ली. वे 86 साल के थे.पार्थिव शरीर नहीं मिला है.अगर पार्थिव शरीर मिलता है,तो कल पीरमुहानी कब्रिस्तान में अंतिम संस्कार होगा.संपूर्ण जानकारी शालिनी मोजेस ने दी है.परिवार के लोग जांच करा लिये हैं.कोई भी पॉजिटिव नहीं है.सब के सब नेगेटिव हैं.

हार्टमन हाई स्कूल की पूर्व शिक्षिका हेलेन डेविड का निधन

हार्टमन हाई स्कूल की पूर्व शिक्षिका हेलेन डेविड का निधन हो गया है.कोरोना काल में रांची स्थित पुत्री के घर गयी थीं.सामान्य तौर से प्राकृतिक हवा लेने में दिक्कत महसूस कर रही थीं.संत जेवियर हाई स्कूल की भी टीचर के रूप में सेवा दी हैं.यहां से 2008 में रिटायर हुई थीं. रामनगर से अरूण दीपक अंथौनी कहते है कि मेरी पत्नी शालिनी अरुण की मौसी थीं हेलेन. क्लारा फ्रांसिस की छोटी बहन है हेलेन.हेलेन के पतिदेव का नाम है विक्टर डेविड. रांची में अपनी बेटी ज्योति के पास एक साल रहती थीं । विक्टर व हेलेन की एक बेटी सरोज इंग्लैंड में डॉक्टर है.एक बेटा आर्मी में कर्नल हैं. कल रांची में ही मिट्टी होगी. विधि के विधान के तहत हेलेन का देहावसान हो गया. करीब 70 साल की थीं. आज से पांचवे दिन डबल उत्साह का दिन होने वाला था.उनका 19 अक्टूबर को Birthday और anniversary एक ही दिन साथ- साथ था । लेकिन अफसोस हेलेन डेविड .....सब परिजन रांची पहुंच गए हैं.

कोई टिप्पणी नहीं: