बिहार : पटना में भाकपा-माले ने आरंभ किया कोविड हेल्पलाइन सेंटर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 25 अप्रैल 2021

बिहार : पटना में भाकपा-माले ने आरंभ किया कोविड हेल्पलाइन सेंटर

  • आॅक्सीजन, हाॅस्पीटल में बेड, वेंटीलेटर आदि की उपलब्धता की अद्यतन जानकारी के लिए जारी किए नंबर
  • अस्पतालों के समीप भी लगेंगे सहायता केंद्र, आइसा-आरवाईए की टीम ने संभाला मोर्चा

cpi-ml-covid-help-line-center
पटना 25 अप्रैल, कोविड के दूसरे दौर के भयावह संक्रमण में भाकपा-माले के विधायक और सभी कार्यकर्ता पहले ही दिन से लगातार तत्पर हैं. पटना में एनएमसीएच, पीएमसीएच, एम्स व अन्य हाॅस्पीटलों के दौरे के बाद आज बेड, आॅक्सीजन, वेंटीलेटर व अन्य जरूरी दवाओं के लिए मची अफरा-तफरी के बीच भाकपा-माले ने भी पटना में कोविड हेल्पलाइन सेंटर का आरंभ कर दिया है. पटना के छज्जूबाग स्थित माले विधायक दल कार्यालय में यह हेल्पलाइन सेंटर आरंभ किया गया है. आइसा व इनौस के कार्यकर्ताओं ने कोविड मरीजों की हर संभव सहायता के लिए मोर्चा संभाल लिया है. हेल्पलाइन सेंटर के बारे में जानकारी देते हुए आइसा के नेता दिव्यम ने कहा कि हमारा हेल्पलाइन सेंटर 24 घंटों काम करेगा. हमने तीन नंबर जारी किए हैं. जिस किसी भी को हमारी सहायता की आवश्यकता होगी, वे इन नंबरों पर हमसे कभी भी संपर्क स्थापित कर सकते हैं. इन नंबरों पर वहाट्सऐप के जरिए भी संपर्क किया जा कसता है.

1. 9709743873 - हाॅस्पीटल में बेड की उपलब्धता व एंबुलेस सेवा के लिए

2. 7209474646 - आॅक्सीजन की उपलब्धता के लिए

3. 7870007960 - दवाइयों व भोजन के लिए

उन्होंने आगे कहा कि सोशल मीडिया के जरिए भी हमसे संपर्क स्थापित किए जा सकते हैं. ट्वीटर पर हमने इस खास काम के लिए एक नया ट्वीटर एकाउंट भी बनाया है  : @CPMLcovid_help और इसी नाम से फेसबुक ग्रुप का भी निर्माण किया गया है. कोई भी साथी अपनी जरूरतों के हिसाब से हमें उपर्युक्त हैंडल के साथ टैग कर सकते हैं. हम उपर्युक्त ट्वीटर हैंडल के साथ बिहार के मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री, आपदा विभाग के मंत्री, विभिन्न विभागों के सचिवों और पटना के डीएम को भी लगातार अपडेट देते रहेंगे. हमारा उनसे आग्रह है कि हमारे ट्वीटर हैंडल को वे गंभीरता से लें और यथासंभव हमारे काम में सहयोग करें. छज्जूबाग स्थित कोविड हेल्प सेंटर को आरंभ करने के मौके पर आइसा नेता दिव्यम के साथ-साथ भाकपा-माले की राज्य कमिटी के सदस्य व ऐक्टू के राज्य सचिव रणविजय कुमार, माले राज्य कमिटी की सदस्य व कोरस की संयोजक समता राय, आइसा नेता शाश्वत व रामजी प्रसाद भी उपस्थित थे.  सारे लोग अभी से ही काम में लग गए हैं. जरूरतमंदों की लिस्ट बनाई जा रही है और उन्हें सहायता प्रदान करने का काम आरंभ कर दिया गया है. केंद्रीय हेल्पलाइन टीम में दिव्यम, समता राय, मासूम जावेद, आइसा नेता विकास , कार्तिक पासवान व मात्सी शरण रहेंगे. इस केंद्रीय टीम के अलावा कल से पीएमसीएच, एनएमसीएच व एम्स पटना में भी आइसा-आरवाईए की टीमें सक्रिय रहेगी. जो वहां कोविड मरीजों को आवश्यक सहायता प्रदान करेगी. यह टीम केंद्रीय टीम के साथ लगातार संपर्क में रहेगी. पीएमसीएच की टीम में इरफान व यूसुफ; एनएमसीएच में रामजी प्रसाद, केशव, जावेद तथा एम्स की टीम की कमान शाश्वत, अंजलि व साधुशरण के हाथ में होंगे. इनौस के नेता विनय कुमार के नेतृत्व में एक मोबाइल टीम का भी गठन किया गया है, जो तीनों सेंटरों में कार्यरत टीमों के साथ लगातार संपर्क में रहेगी और इन टीमों के लिए बैकअप का काम करेगी. इस टीम में उनके अलावा रवि व नीतीश रहेंगे.

कोई टिप्पणी नहीं: