झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 13 अप्रैल - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 14 अप्रैल 2021

झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 13 अप्रैल

जीआर इंफ्रा प्रोजेक्ट लि. ने थांदला सिविल अस्पताल को भेंट किये 5 लाख रुपयों के उपकरण


jhabua news
थांदला। कोरोना संक्रमण के दौर में देश के सारे शासकीय अस्पतालों में साधनों का आभाव देखा जा सकता है ऐसे में तहसील स्तर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की हालत तो और ज्यादा दयनीय होती है। सरकार मजबूर है उनके पास इतना फंड नही रहता कि वह जनता के लिए बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवा सके ऐसे में देश के अनेक समाजसेवी संगठन कम्पनी अपने लाभ में समाजसेवा के लिए भी फंड निकालती है जिसे वह समय समय पर उपयोग भी करती है। थांदला सिविल अस्पताल में सनसधनों कमी को देखते हुए वर्ष प्रतिपदा नवरात्रि के प्रथम दिन जीआर इंफ्रा प्रोजेक्ट लिमिटेड के प्रोजेक्ट मैनेजर मंगलेश पांडे, बघेल इंफ्रा प्रोजेक्ट के डायरेक्टर अभिषेक, मैनेजर पवन मिश्रा, अकाउंट्स मैनेजर खेताराम, एचआर मैनेजर मनोज सिंह भाटी, कंस्ट्रक्शन मैनेजर सीताराम पारीक, डॉक्टर देवीलाल मेघवाल ने स्थानीय शासकीय सिविल अस्पताल पहुँच कर 15 पलंग फोम बेड शीट के साथ, फोर स्टैंड 15, 2 स्ट्रेचर ट्रॉली के साथ, 2 स्क्रीन कार्टिंन, 2 टन के 5 एसी, छत पंखे 5 जिनकी अनुमानित लागत करीब 5 लाख आंकी जा रही है कम्पनी की ओर से भेंट किये वही भविष्य में डॉक्टर्स द्वारा मांग की गई वस्तुओं को उपलब्ध कराने की बात कही। इस अवसर पर स्थानीय बीएमओ डॉ अनिल राठौर, डॉ के परस्ते , डॉ मनीष दुबे, डॉ प्रदीप भारती, डॉ संजय कटारा, डॉ पंकज खतेड़िया सहित स्थानीय स्टॉफ मौजूद था जिन्हीनें जी आर इंफ्रा प्रोजेक्ट के प्रति धन्यवाद दिया गया वही आगे भी इसी प्रकार के सहयोग की अपेक्षा व्यक्त की गई उन्होंने नगर की जनता से भी अपील की है कि वे अपनों की स्मृति को यादगार बनाने के लिए अस्पतालों में फल बिस्किट आदि वितरण करने की बजाए स्थायी वस्तु भेंट करें जिससे लम्बे समय तक नगर की जनता को इसका लाभ मिलता रहे। थांदला को मिलें इन उपकरणों के लिये नगर की जनता कि ओर से स्थानीय मीडिया के नगरीय पत्रकार अक्षय भट्ट, मनोज उपाध्याय, पवन नाहर, मनोज चतुर्वेदी, अविनाश गिरी, आत्माराम शर्मा, माणक जैन, जमील खान, निलिमा डाबी आदि ने जी आर इंफ्रा प्रोजेक्ट के मैनेजिंग डायरेक्टर विनोद अग्रवाल व स्थानीय कर्मचारियों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।


इन्होंने कहा

समाजसेवा के लिये जी आर इंफ्रा द्वारा चैरिटी में थांदला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को जो उपकरण भेंट किये गए है उनसे वनांचल की जनता को जरूर लाभ मिलेगा वही अन्य समाजसेवियों को भी प्रेरणा मिलेगी। कोरोना संक्रमण में आज सबसे ज्यादा बेड की कमी देखी गई है ऐसे में उन्होंने 15 कम्प्लीट बेड दिए गए, ऐसी, पलंग व अन्य सामग्री से जरूर राहत होगी। अभी अस्पताल ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी भी देखी गई है यदि कम्पनी या अन्य समाजसेवी वह भी उपलब्ध कराता है तो वर्तमान समय मे वह अनेक जान बचाने के काम भी आएगी जिससे दाता को निश्चित पुण्य लाभ होगा। : पवन नाहर - मध्यप्रदेश अध्यक्ष (राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं महिला बाल विकास आयोग)


शासकीय अस्पताल में हमेशा से साधनों का आभाव रहता ही है। नया अस्पताल बन गया है फिर भी अभी नए उपकरण नही आये है ऐसे में जी आर इंफ्रा कम्पनी ने अनेक साधन दिए है उनका यह कार्य अनुकरणीय व अनुमोदनिय है उन्हें धन्यवाद। : डॉ मनीष दुबे (मेडिकल ऑफिसर थांदला


मप्र मंे जैन मुनियांे के रूकने के लिए शासकीय भवनों की सुविधा भी प्रदान की जाए -ः नवकार संयोजक योगेन्द्र नाहर, मप्र के मुख्यमंत्री से की मांग


झाबुआ। जिस तरह उत्तरप्रदेष मंे योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा सकल जैन समाज के मुनियों के विहार के दौरान शासकीय भवनों में ठहरने (रूकने) की व्यवस्था की गई है, उसी तरह मप्र में षिवराजसिंह चैहान सरकार से भी सकल जैन समाज के मुनियों के लिए शासकीय भवनों में ठहरने की अनुमति देने की मांग भाजपा जिला मीडिया प्रभारी एवं नवकार संयोजक योगेन्द्र नाहर ने की है। श्री नाहर ने बताया कि उत्तर प्रदेष की तरह मप्र में भी सकल जैन समाज के मुनियों का विहार दिनभर लगा रहता है। जैन साधु-साध्वी भगवंत एवं मुनिगण पैदल कई किमी विहार करते हे। इस बीच कई बार वे दुर्घटन का षिकार होने के साथ ही उनके साथ लूटपाट या कई बार असामाजिक तत्वों द्वारा मारपीट करने जैसे घिनौने कृत्य किए जाते है। कई बार साधु-साध्वियों एवं मुनियों का देर शाम को भी विहार होने से उन्हें रात्रि में विश्राम के लिए यदि विहार स्थल के समीपस्थ आने वाले शासकीय स्कूलों, आंनगवाड़ी भवनों या रिक्त पड़े शासकीय भवनांे में हो जाती है, तो उन्हें काफी सुविधा हो सकेगी और वह रात्रि में किसी अप्रिय घटना या दुर्घटना से भी सुरक्षित रह सकेेंगे। इस हेतु भाजपा जिला मीडिया प्रभारी एवं नवरकार संयोजक श्री नाहर ने मप्र सरकार से साधु-साधवी एवं मुनि मंडलांे के ठहरने के लिए इसकी अनुमति देने की मांग की है। उक्त अनुमति मिलने पर सकल जैन समाज मप्र के मुख्यमंत्री एवं सरकार का आभारी रहेगा।


14 अप्रेल को डाॅ. भीमराव अंबेडकर जयंती जिले मंे सभी 19 मंडलों पर मनाई जाएगी -ः भाजपा जिलाध्यक्ष श्री नायक, जिला मुख्यालय पर डाॅ. अंबेडकर पार्क पर होगा कार्यक्रम


झाबुआ। देष के संविधान निर्माता डाॅ. भीमराव अंबेडकर की जयंती 14 अप्रेल, बुधवार को प्रदेष भाजपा संगठन के निर्देष पर जिला भाजपा एवं जिले के 19 मंडलों पर भाजपा मंडलों द्वारा उत्साहपूर्वक मनाई जाएगी। इस अवसर पर मुख्य रूप से डाॅ. अंबेडकर की तस्वीर एवं प्रतिमा पर दीप प्रज्जवलन माल्यार्पण के साथ जिला मुख्यालय झाबुआ पर दोपहर 11 बजे से डाॅ. अंबेडकर पार्क मंे कार्यक्रम का आयोजन होगा। जानकारी देते हुए भाजपा जिला मीडिया प्रभारी योगेन्द्र नाहर ने बताया कि जिले में सभी जगह भाजपा मंडलों द्वारा भाजपा जिलाध्यक्ष लक्ष्मणसिंह नायक के मार्गदर्षन में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। 14 अप्रेल के आयोजन हेतु भाजपा जिलाध्यक्ष श्री नायक द्वारा जिला प्रभारी भाजपा जिला महामंत्री श्यामा ताहेड़ को बनाने के साथ हर मंडल स्तर पर भी प्रभारी बनाए गए है। जिनके नेतृत्व में मंडल स्तरो ंपर कार्यक्रम का आयोजन होगा। जिला प्रभारी एवं मंडल प्रभारियों के साथ कार्यक्रम में उपस्थित रहने वाले अतिथि वक्ताओं द्वारा डाॅ. भीमराव अंबेडकर के जीवन पर प्रकाष डाला जाएगा।


डाॅ. अंबेडकर पार्क मंे होगा कार्यक्रम

जिला मुख्यालय झाबुआ पर दोपहर 11 बजे से डाॅ. अंबेडकर पार्क में कार्यक्रम का आयोजन होगा। जिसमें सर्वप्रथम डाॅ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण बाद उपस्थित अतिथि एवं वक्ताओं द्वारा डाॅ. अंबेडकर के जीवन के बारे मंे बताया जाएगा। सभी जगह आयोजन कोविड के नियमांे का पालन करते हुए फेस मास्क और सोषल डिस्टेनसिंग के साथ किए जाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: