केकेआर के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखने उतरेंगे पंजाब किंग्स - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 25 अप्रैल 2021

केकेआर के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखने उतरेंगे पंजाब किंग्स

kkr-will-take-panjab-kings
अहमदाबाद, 25 अप्रैल, तीन मैच में हार के क्रम को तोड़ने के बाद पंजाब किंग्स की टीम सोमवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ जीत की लय बरकार रखने की कोशिश करेगी। पंजाब ने टूर्नामेंट की शुरुआत जीत के साथ की थी लेकिन इसके बाद उसे लगातार तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा। टीम हालांकि शुक्रवार को गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स को नौ विकेट से हराकर हार के क्रम को तोड़ने में सफल रही। टीम अब केकेआर के खिलाफ जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी जो अपने पिछले चार मैच गंवा चुकी है। पंजाब का बल्लेबाजी क्रम मजबूत है और कप्तान लोकेश राहुल टीम की ओर से लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में शामिल हैं। उन्होंने मुंबई के खिलाफ नाबाद 60 रन बनाकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई जो पांच मैचों में उनका तीसरा अर्धशतक था। सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल भी अच्छी फॉर्म में हैं जबकि यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल ने मुंबई के खिलाफ नाबाद 43 रन की पारी खेलकर फॉर्म में वापसी के संकेत दिए जो पंजाब की टीम के लिए अच्छी खबर है। पंजाब को हालांकि अगर लगातार जीत दर्ज करनी है तो दीपक हुड्डा को अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा जो एक मैच में अच्छे प्रदर्शन को बाकी मैचों में दोहराने में नाकाम रहे हैं। अंतिम एकादश में निकोलस पूरन की जगह खतरे में है जो चार पारियों में सिर्फ नौ रन बना पाए हैं और इस दौरान तीन मैचों में वह खाता खोलने में नाकाम रहे।


शुरुआती मैचों में काफी महंगे साबित हुए पंजाब के गेंदबाजों ने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया। रवि बिश्नोई (21 रन पर दो विकेट) और भारत के सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (21 रन पर दो विकेट) ने मुंबई के खिलाफ टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई जबकि युवा अर्शदीप सिंह भी पांच मैचों में छह विकेट चटकाकर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। दूसरी तरफ इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन की कप्तानी में खेल रही केकेआर की टीम प्रदर्शन में सुधार करने में नाकाम रही है। टीम को पिछले मैच में रॉयल्स के खिलाफ छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा। केकेआर को अगर हार के क्रम को तोड़ना है तो उसके बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। टीम का शीर्ष क्रम उम्मीदों पर खरा उतरने में नाकाम रहा है। नितीश राणा ने दो अर्धशतक जड़े हैं जबकि दिनेश कार्तिक ने कुछ अच्छी पारियां खेली हैं लेकिन अन्य बल्लेबाजों ने निराश किया है। पैट कमिंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ नाबाद 66 रन की पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए। टीम को हालांकि विशेषज्ञ बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। गिल और मोर्गन खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और टीम के लिए इनकी फॉर्म अहम होगी। गिल पांच पारियों में सिर्फ 80 रन बना पाए हैं जबकि मोर्गन पांच पारियों में सिर्फ 45 रन जुटा पाए हैं। सुनील नारायण को दो बार बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजा गया लेकिन वेस्टइंडीज का यह बल्लेबाज चार और छह रन की पारियां ही खेल पाया। गेंदबाजी विभाग में आंद्रे रसेल, वरूण चक्रवर्ती और प्रसिद्ध कृष्णा ने ठीक-ठाक प्रदर्शन किया है और अब तक सात, छह और पांच विकेट चटका चुके हैं। कमिंस हालांकि उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं और पांच मैचों में सिर्फ चार विकेट हासिल कर पाए हैं।


टीमें इस प्रकार हैं:

पंजाब किंग्स: लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, प्रभसिमरन सिंह, निकोलस पूरन, सरफराज खान, दीपक हुड्डा, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, हरप्रीत बरार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, इशान पोरेल, दर्शन नल्कंडे, क्रिस जोर्डन, डेविड मालन, झाय रिचर्डसन, शाहरुख खान, रिले मेरेडिथ, मोइजेस हेनरिक्स, जलज सक्सेना, उत्कर्ष सिंह, फैबियन एलेन और सौरभ कुमार।


कोलकाता नाइट राइडर्स: इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल, नितीश राणा, टिम सीफर्ट, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, कुलदीप यादव, शिवम मावी, लॉकी फर्ग्युसन, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, संदीप वारियर, प्रसिद्ध कृष्णा, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, शाकिब अल हसन, शेल्डन जैक्सन, वैभव अरोड़ा, हरभजन सिंह, करुण नायर, बेन कटिंग, वेंकटेश अय्यर और पवन नेगी।

कोई टिप्पणी नहीं: