नालंदा : जिला पदाधिकारी, नालंदा के अध्यक्षता में समीक्षा बैठक संपन्न - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 22 फ़रवरी 2022

नालंदा : जिला पदाधिकारी, नालंदा के अध्यक्षता में समीक्षा बैठक संपन्न

  • * विभिन्न सरकारी भवनों के निर्माण के लिए भूमि की उपलब्धता/हस्तांतरण पर जिला पदाधिकारी, नालंदा के अध्यक्षता में समीक्षा बैठक संपन्न

nalanda-dm-meeting
नालंदा। आज दिनांक 21/02/2022 को जिला पदाधिकारी नालंदा श्री शशांक शुभंकर द्वारा उनके कार्यालय प्रकोष्ठ में विभिन्न सरकारी भवनों के निर्माण के लिए भूमि की उपलब्धता पर संबंधित विभागों के पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की गई।इस अवसर पर सभी प्रखंडों/अंचलों से अंचलाधिकारी तथा अनुमंडल से भूमि सुधार उप समाहर्ता भी वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े। जिला पदाधिकारी के द्वारा अनुमंडल वार इसकी समीक्षा की गई।खेल भवन सह व्यायामशाला के लिए जमीन हस्तांतरण पर अनुमंडल पदाधिकारी बिहारशरीफ को भूमि सुधार उप समाहर्ता के साथ समन्वय कर इसे निष्पादित करने के निर्देश दिए गए। संग्रहालय भवन निर्माण के लिए भूमि उपलब्धता पर आवश्यक निदेश अंचलाधिकारी,बिहारशरीफ को दिया गया।स्मार्ट सिटी अंतर्गत सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट तथा शवदाह घाट निर्माण के लिए भूमि उपलब्धता पर नगर आयुक्त, बिहारशरीफ से समीक्षा की गई। सिटी फॉरेस्ट के तहत बिहारशरीफ के आस-पास 10 हेक्टेयर भूमि की उपलब्धता पर  जिला वन पदाधिकारी से जानकारी ली गई।अनु०जाति/जनजाति ट्राइबल फूड पार्क के निर्माण हेतु 5 एकड़ जमीन की उपलब्धता पर जिला कल्याण पदाधिकारी तथा अंचलाधिकारी से समीक्षा की गई। कल्याण विभाग द्वारा संचालित उत्क्रमित उच्च विद्यालय के लिए वांछित 5 एकड़ जमीन की उपलब्धता की जानकारी ली गई। जिला खनन कार्यालय,उत्पाद विशेष न्यायालय,मत्स्य बाजार निर्माण के लिए भूमि की उपलब्धता पर बिहारशरीफ अंचलाधिकारी तथा संबंधित विभागों के पदाधिकारियों से अद्यतन जानकारी ली गई तथा आवश्यक निदेश दिए गए। सब्जी संग्रहण केन्द्र के लिए आवश्यक 10000 वर्ग फीट जमीन की उपलब्धता 10 प्रखंडों में हो गया है,इसकी जानकारी जिला सहकारिता पदाधिकारी ने दी।10 वैसे प्रखंडों जहां से अभी भूमि की उपलब्धता नहीं हो पाई है के अंचलाधिकारियों को निदेश दिया गया कि इसे शीघ्र उपलब्ध कराएं। राजगीर अनुमंडल के समीक्षा के क्रम में सबसे पहले नए कारा भवन के लिए 20-25 एकड़ भूमि की उपलब्धता पर जानकारी ली गई।राजगीर स्थित जू सफारी तथा अनुमंडल कार्यालय के पदाधिकारियों/कर्मियों के लिए बनने वाले आवासीय भवन के लिए भूमि उपलब्धता पर भी निदेश दिए गए।अंचलाधिकारी ने बताया कि इसके लिए नेकपुर में जमीन चिन्हित किया गया है। श्रम संसाधन विभाग द्वारा राजगीर में 20 एकड़ भूमि पर स्थापित होने वाले प्रोद्योगिकी केंद्र हेतु जमीन का प्रस्ताव भेजने का निदेश अंचलाधिकारी को दिया गया। हिलसा अनुमंडल में सम्राट अशोक भवन/टाउन हॉल के निर्माण,अभियोजन कार्यालय निर्माण,तेलहाड़ा में आई टी आई निर्माण,जनारो, बेन में पशु चिकित्सालय के लिए भूमि उपलब्धता की समीक्षा की गई।अंचलाधिकारी बेन ने बताया कि पशु चिकित्सालय के लिए भूमि चिन्हित कर ली गई है। कार्यपालक पदाधिकारी हिलसा,इस्लामपुर, सिलाव तथा राजगीर से कचड़ा प्रबंधन के लिए लैंड फिल साइट तथा अवशिष्ट प्रबंधन हेतु भूमि उपलब्धता की समीक्षा की गई। इसके अतिरिक्त आज बाबू जगजीवन राम छात्रावास,अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र निर्माण तथा विद्युत उपकेंद्र ग्रिड निर्माण हेतु भूमि उपलब्धता पर समीक्षा की गई। बैठक में नगर आयुक्त बिहारशरीफ,श्री तरनजोत सिंह,अपर समाहर्ता श्री नौशाद अहमद के साथ-साथ सभी संबंधित विभागों के पदाधिकारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं: