गायक शान ने पहली बार किया 'स्वयंवर रियलिटी शो' को होस्ट - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 3 मई 2022

गायक शान ने पहली बार किया 'स्वयंवर रियलिटी शो' को होस्ट

  • अपने 'यार' मीका सिंह के लिए एकदम सही मैच खोजने के लिए हैं पूरी तरह उत्साहित!

shaan-will-hos-swayamvar
मुंबई : स्टार भारत के अपकमिंग नॉनफिक्शन शो 'स्वयंवर - मीका दी वोटी' के जरिए मीका सिंह जल्द ही अपने जीवन साथी को खोजने की यात्रा शुरू करेंगे। इस दौरान मीका के भाई, जिगरी यार और दर्शकों के चहीते गायक शान के अलावा मिका की दुल्हनिया खोजने में उनकी मदद और कौन कर सकता था भला ! जाने की कैसे शान को उनके भाई मीका सिंह के लिए सही मैच खोजने का यह मौका मिला और कैसे हुई इन सभी की शुरुआत। इस बारे में शान से हुई मुख्य बातचीत के कुछ प्रमुख अंश : 


इस शो में ऐसा क्या ख़ास था, जिसके चलते आपने इसे चुना ?

जिस दिन मैंने सुना कि मेरे सबसे अच्छे दोस्त, मेरे भाई ने अपनी दुल्हनियां ढूंढने का फैसला किया है जिसमें उन्हें मेरी मदद की जरुरत है और मुझे अपने भाई के स्वयंवर को होस्ट करना है तो मैंने इस सुनहरे मौके के लिए झट से हाँ कह दिया। मैं अपने भाई के लिए सही व्यक्ति की तलाश के इस सफर को लेकर बेहद उत्साहित हूं जो उसे समझे और उसपर पूरा विश्वास कर सके। शो के नजरिए से देखा जाए तो इससे पहले मेरे द्वारा किए गए सभी शोज़ से यह शो बिलकुल अलग है।  मैं इस अवसर के लिए स्टार भारत धन्यवाद देना चाहूंगा और इस शो के बेसब्री से इंतज़ार कर रहा हूँ।


मीका सिंह के साथ अपनी दोस्ती के बारे में बताएं और आप और वो इतने करीबी दोस्त कैसे बने ?

हम एक-दूसरे को एक दशक से अधिक समय से जानते हैं और हम एक-दूसरे के काम और क्रिएटिविटी की बहुत प्रशंसा भी करते हैं। हमने एक साथ जो वक्त बिताया है वह ये है कि हम कई टीवी शोज में अलग-अलग मौकों पर जज रह चुके हैं।  हमारा रिश्ता हमारे प्रोफेशनल जुड़ाव से परे है, मीका मेरे और मेरी पत्नी के लिए एक परिवार के समान है। इसकी एक झलक आपको स्टार भारत पर जल्द आने वाले शो 'स्वयंवर-मीका दी वोटी' में देखने को मिलेगी।


आपके दिमाग में क्या चल रहा था जब मीका सिंह ने आपको अपना स्वयंवर होस्ट करने के लिए कहा?

राधिका और मैं लंबे समय से चाहते थे कि मीका को एक जीवनसंगिनी मिले। यह एक स्वागत योग्य विचार था जिससे मुझे और मेरी पत्नी को बहुत ख़ुशी मिली। मुझे बस इतना पता था कि मैं 'स्वयंवर - मीका दी वोटी' जैसी महत्वपूर्ण चीज़ का हिस्सा बनना चाहता हूँ!  इसलिए यहां मैं अपने भाई की वोटी को खोजने में उनकी मदद करने के लिए पूरी तरह तैयार हूं। मुझे यह मौका देने के लिए मैं स्टार भारत का शुक्रगुजार हूं।


क्या आप मानते हैं कि आप मीका सिंह के लिए सही व्यक्ति/जीवन साथी ढूंढ पाएंगे?

कोई भी एक परफेक्ट इंसान या एक परफेक्ट पार्टनर नहीं है। मेरी शादी को इतना लम्बा समय बीत गया है और मुझे लगता है कि एक सफल शादी का नुस्खा खुद वह व्यक्ति है, हालांकि मैं अपने अनुभव का उपयोग करूंगा और एक ऐसी लड़की की तलाश करूंगा जो मेरे भाई के जीवन में फिट हो। ये ऐसे गुण हैं जिन्होंने मेरे जीवन में काम किया है और मुझे लगता है कि रिश्ते को काम करने के लिए यह जरूरी भी हैं।


14 साल के अंतराल के बाद एक होस्ट के रूप में टेलीविजन पर वापसी करते हुए कैसा लग रहा है?

'स्वयंवर-मीका दी वोटी' मेरे लिए एक अनूठा अवसर है। मैंने कई म्यूजिक रियलिटी शो में होस्ट की भूमिका निभाई है, लेकिन पहली बार मुझे इस तरह के एक अलग कॉन्सेप्ट के साथ अप्रोच किया गया है। एक कलाकार के रूप में मुझे नई चीजों की खोज करना और सीखना बहुत पसंद है और यह एक चुनौतीपूर्ण अवसर भी है।  मैं इस अनूठी यात्रा की प्रतीक्षा कर रहा हूं।


'स्वयंवर - मीका दी वोटी' शो की शूटिंग कब शुरू होगी और यह कितने समय तक चलेगी?

हमें इसका जल्द ही पता चल जाएगा लेकिन इस बीच, मैं चाहता हूं कि मेरे और मीका के सभी प्रशंसक केवल स्टार भारत पर 'स्वयंवर - मीका दी वोटी' शो देखें।  इसपर मुझे दर्शकों से शानदार प्रतिक्रिया मिलने की उम्मीद है।


यह सुनकर कि आप मीका सिंह के स्वयंवर को होस्ट करेंगे, आपकी पत्नी की क्या प्रतिक्रिया थी?

वह मुझसे कई ज्यादा उत्साहित है और शादी करने के मीका के इस फैसले से वास्तव में बहुत खुश है। हम दोनों उसके घर बसाने और हमारे ओनली मैरिड क्लब में शामिल होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं।  वह स्टार भारत पर 'स्वयंवर - मीका दी वोटी' का बेसब्री से इंतजार कर रही हैं! शो 'स्वयंवर - मीका दी वोटी' जल्द ही हमारे टेलीविजन स्क्रीन पर दस्तक देगा। दर्शक शान और मीका के बॉन्ड को देखने के लिए बेहद उत्साहित हैं और इस बारे में और अधिक जानकारी के लिए बने रहिए सिर्फ स्टार भारत पर !

कोई टिप्पणी नहीं: