रिवील लेज़र ने सुश्री लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी के साथ ट्रांसचैट का आयोजन किया - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

सोमवार, 13 जून 2022

रिवील लेज़र ने सुश्री लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी के साथ ट्रांसचैट का आयोजन किया

  • - विशेषज्ञों ने ट्रांसज़ेंडर समुदाय के लिए सौंदर्य और त्वचा संबंधी इलाज के दायरे, चुनौतियों और संभावनाओं पर विचार-विमर्श किया-

लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी
रिवील लेज़र ने ट्रांसज़ेंडर समुदाय के सामने आने वाली संभावनाओं और चुनौतियों के बारे में चर्चा करने के लिए सुश्री लक्ष्मी नारायण के साथ एक ट्रांसचैट चर्चा का आयोजन किया ताकि डॉक्टरों के बीच जागरूकता फैले कि सीडीएसआई सम्मेलन में सभी रोगियों की बिना किसी भेदभाव के कैसे देखभाल करनी है। सुश्री लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी, जो की एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं और ट्रांसज़ेंडर समुदाय का चेहरा भी, ने बताया कि कैसे ट्रांसज़ेंडर समुदाय को मुंबई में आयोजित एक सम्मेलन में अपनी विशेष ज़रूरतों के लिए बाधाओं का सामना करना पड़ा। सम्मेलन में सौंदर्य और कॉस्मेटिक त्वचाविज्ञान क्षेत्र के प्रख्यात डॉक्टरों ने भाग लिया था। डॉक्टरों की टीम एवं सुश्री लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी की उपस्थिति ने इस सम्मेलन का गौरव बढ़ाया। सम्मेलन में कम्फर्टेबल ट्रीटमेंट प्रोटोकॉल पर और तृतीय प्रकृति के व्यक्तियों से किए जाने वाले भेदभाव से निपटने पर ज़ोर दिया गया। सम्मेलन में पूरे भारत से 1000 से अधिक डॉक्टरों ने भाग लिया। सम्मेलन में सभी सौंदर्य और कॉस्मेटिक उपचारों पर चर्चा की गई। विशेषज्ञों ने इस बात पर अपनी राय रखी कि हम दुनिया के विभिन्न हिस्सों में सहकर्मियों के साथ बातचीत कर सकते हैं और ट्रांसज़ेंडर समुदाय के लिए सर्वोत्तम उपचार पद्धति पर निर्णय ले सकते हैं।


कोई टिप्पणी नहीं: