बिहार : मनीष कश्यप की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 16 मार्च 2023

बिहार : मनीष कश्यप की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी

manish-kashyap-arrest
पटना. बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के बहुत ही छोटे से गांव डुमरी महनवा के रहने वाले हैं त्रिपुरारी कुमार तिवारी उर्फ मनीष कश्यप. बिहार पुलिस ने तमिलनाडु के नाम पर वायरल हुए वीडियो के मामले में आर्थिक अपराध इकाई (EOU) ने बड़ी कार्रवाई कर दी है. बुधवार को ईओयू ने आर्थिक अपराध थाना कांड सं-03/23 के प्राथमिकी अभियुक्त मनीष कश्यप (Manish Kashyap) और युवराज सिंह राजपूत के विरुद्ध गिरफ्तारी के लिए वारंट प्राप्त किया गया है. दोनों अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया है. दूसरे राज्यों में अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. बताते चले कि त्रिपुरारी कुमार तिवारी उर्फ ​​मनीष कश्यप, बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चनपटिया सीट से चुनाव लड़ा था.त्रिपुरारी कुमार तिवारी उर्फ ​​मनीष कश्यप चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे में उनका प्रोफेशन है Engineer. त्रिपुरारी कुमार तिवारी उर्फ ​​मनीष कश्यप की शैक्षणिक योग्यता है Graduate Professional है. चुनाव परिणाम में बीजेपी के उमाकांत सिंह जीते.कांग्रेस के अभिषेक रंजन दूसरे और निर्दलीय त्रिपुरारी कुमार तिवारी उर्फ ​​मनीष कश्यप तीसरे स्थान पर रहे.चुनाव में पराजित होने के बाद पत्रकारिता में कदम रखा.बतौर पत्रकार और इंजीनियर का रौब बरपाने लगे.विभिन्न कारणों से जेल भी गए. नवीनम कृत्य करने के कारण मनीष कश्यप पर तमिलनाडु के नाम पर वायरल हुए वीडियो के मामले में आर्थिक अपराध इकाई (EOU) ने बड़ी कार्रवाई की है. बुधवार को ईओयू ने बताया कि आर्थिक अपराध थाना कांड सं-03/23 के प्राथमिकी अभियुक्त मनीष कश्यप (Manish Kashyap) और युवराज सिंह राजपूत के विरुद्ध गिरफ्तारी के लिए वारंट प्राप्त किया गया है. दोनों अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया है. दूसरे राज्यों में अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

     

बता दें कि तमिलनाडु के नाम पर वायरल हुए वीडियो की सच्चाई आने के बाद लगातार पुलिस गिरफ्तारी में जुटी है. तमिलनाडु पुलिस भी जांच के लिए बिहार आई थी. बिहार में मनीष कश्यप पर पुलिस ने कई मामले में दर्ज किए हैं. कुछ की गिरफ्तारी भी हुई है. हालांकि मनीष कश्यप की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. इस बीच मनीष कश्यप के नाम से एक तस्वीर ट्विटर पर शेयर की गई. अकाउंट मनीष कश्यप के नाम से था. मनीष कश्यप की तस्वीर लगाकर बताया गया था कि वह गिरफ्तार हो गए. इस भ्रामक पोस्ट पर भी पुलिस ने केस दर्ज किया है. फिलहाल इस मामले में पुलिस जांच कर रही है। तमिलनाडु में कामकाजी बिहार के निवासियों के लिये भ्रामक वीडियो को प्रसारित करने के मामले में आर्थिक अपराध इकाई की अद्यतन कार्रवाई आर्थिक अपराध थाना काण्ड सं0-03/23 के प्राथमिकी अभियुक्त मनीष कश्यप  एवं युवराज सिंह राजपूत के विरुद्ध  गिरफ्तारी करने के लिए वारण्ट प्राप्त कर लिया गया है. उपरोक्त दोनों अभियुक्तों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया है, जिसके द्वारा अन्य राज्यों में अभियुक्तों की गिरफ्तारी करने के लिए छापामारी की जा रही है. इस दौरान मनीष कश्यप के बैंक खातों में उपलब्ध राशि को फ्रीज कराया गया. इनके SBI के खाते में 3,37,496 रु0, IDFC BANK के खाते में 51,069 रु0, HDFC BANK  के खाते में 3,37,463 रुपये तथा SACHTAK Foundation के HDFC BANK के खाते में 34,85,909 रु0 उपलब्ध हैं.कुल राशि 42,11,937 रुपये है.  मनीष कश्यप उर्फ त्रिपुरारी कुमार तिवारी के विरुद्ध वित्तीय अनियमितता के साक्ष्य मिले है, जिन पर गहन अनुसंधान किया जा रहा है.मनीष कश्यप के नाम से संचालित @manishkashyap43 Twitter हैण्डल पर मनीष कश्यप की गिरफ्तारी की एक छवि (PHOTO) पोस्ट करके असत्य, अफवाह जनक एवं भ्रामक सन्देश फैलाकर लोगों को दिग्भ्रमित करने के आरोप में आर्थिक अपराध थाना काण्ड सं0-05/23 अंकित किया गया है. इस काण्ड के अप्राथमिकी अभियुक्त प्रशांत कुमार पे0 योगेन्द्र द्विवेदी, सा0 बड़का ढकाइच, थाना कृष्णाब्रह्म, जिला बक्सर वर्तमान द्वारा शशिकांत शर्मा, सा0 गणेशपथ, रोड नं0-01, शिवपुरी, थाना शास्त्रीनगर, जिला पटना को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में अग्रसारित किया गया है.अभियुक्तों की गिरफ्तार के लिए  लगातार छापामारी की जा रही है. काण्ड का अग्रतर अनुसंधान जारी है.

कोई टिप्पणी नहीं: