हिंदुस्तान मोटर्स ने एंबेसडर कारों का उत्पादन रोका - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 25 मई 2014

हिंदुस्तान मोटर्स ने एंबेसडर कारों का उत्पादन रोका


ambassador car
एंबेसडर कारों के लिए प्रसिद्ध देश की प्रथम कार निर्माता कंपनी हिंदुस्तान मोटर्स ने अपने उत्तरपारा संयंत्र के संचालन को स्थगित कर दिया है। इस संयंत्र में एंबेसडर कारों और हल्के वाणिज्यिक वाहन विनर का उत्पादन होता था। कंपनी ने शनिवार को बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) को दी गई एक सूचना में उत्तर पारा संयंत्र के कामकाज को अगली सूचना तक के लिए स्थगित किए जाने की जानकारी दी। संयंत्र में कामकाज को शनिवार की सुबह छह बजे से बंद कर दिया गया है। यह संयंत्र कोलकाता के समीप है।

कंपनी ने बताया कि उत्तरपारा संयंत्र की स्थिति बेहद खराब हो चुकी थी। उत्पादन काफी घट गया था, कार्मिकों में अनुशासनहीनता काफी बढ़ गई थी, पैसे की किल्लत हो गई थी, इस संयंत्र के प्रमुख उत्पाद एंबेसडर कारों की बाजार में कोई विशेश मांग नहीं रह गई है और कंपनी पर देनदारी काफी बढ़ गया है। कंपनी ने कहा कि अगली सूचना तक संयंत्र को बंद रखा जाएगा और इसके अलावा कंपनी के पास कोई और विकल्प नहीं था।

कंपनी ने यह भी कहा कि संयंत्र बंद होने से कंपनी पर ऊपर लगातार बढ़ रहा कर्ज रुकेगा, संगठन और वित्तीय स्थिति को पुनर्गठित किया जाएगा और ऐसे माहौल का निर्माण किया जाएगा, जिससे संयंत्र को फिर से चालू किया जा सके। गत सप्ताह के आखिरी कारोबार दिवस शुक्रवार को कंपनी के शेयरों में बीएसई में 19.93 फीसदी तेजी रही और शेयर 13.30 रुपये की ऊपरी सर्किट सीमा पर जा लगे।

कोई टिप्पणी नहीं: