सपा सरकार किसान विरोधी: अमित शाह - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 13 मई 2015

सपा सरकार किसान विरोधी: अमित शाह

बीजेपी ने बिहार और उत्तर प्रदेश चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. अमित शाह ने बिहार के सभी सांसदों की बुधवार शाम बैठक बुलाई है. उधर अमित शाह अब उत्तर प्रदेश को भी साधने में लग गए हैं. शाह ने मंगलवार को अखिलेश सरकार पर किसान विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि किसानों को राहत के लिए केंद्र से भेजे गए सैकड़ों करोड़ रुपये प्रदेश सरकार के खजाने में है और राज्य का किसान आत्महत्या करने को मजबूर है.

शाह ने अखिलेश सरकार से कहा कि किसानों के मुद्दे पर राजनीति बंद करें और कहा कि अखिलेश सरकार 33 प्रतिशत के आधार पर सर्वें क्यों नहीं करा रही. साथ ही मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को यह भी ताकीद दी कि वे यह सुनिश्चित करें कि मोदी सरकार से किसानों की मदद के लिए जो हजारों करोड़ रुपये राज्य सरकार को दिए गए, वे मंत्रियों के भ्रष्टाचार में न डूब जाये. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में पार्टी कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम से हमने 1 करोड़ 86 लाख लोगों को पार्टी का सदस्य बनाने का काम किया और इससे साबित होता है कि अब राज्य की सत्ता में आने से हमें कोई नहीं रोक सकता.

शाह ने कहा कि 1950 में 10 सदस्यों से शुरू हुई पार्टी एक लंबे संघर्ष के बाद बड़ी यात्रा तय करते हुए दस करोड़ से भी अधिक संख्या वाली पार्टी बन गई हैं. उन्होंने कहा आज देश में 13 राज्यों में हमारी सरकारें है. अब हम सब कार्यकर्ताओं का यह दायित्व बनता है कि हम अपने संगठन का और ज्यादा विस्तार कर पार्टी की पंचायत स्तर तक उसका जनाधार मजबूत करने का काम करें. उन्होंने कहा सिर्फ पार्टी की सदस्य संख्या बढ़ाकर हमारा काम नहीं चलने वाला बल्कि जो नए सदस्य बने हैं उनसे संपर्क संवाद कायम करके अपनी विचारधारा में जोड़कर उन्हें कार्यकर्ता बनाने का काम भी हमें करना होगा. जिस दिन हम इन नए सदस्यों को कार्यकर्ता बनाकर उन्हें संगठन कार्य में लगा देगे उस दिन कोई भी ताकत हमें राज्य की सत्ता में आने से नहीं रोक पायेगी.

शाह ने केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा किये जा रहे जनहित के कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि जिस भरोसे और विश्वास के साथ जनता ने हमें केन्द्र की सत्ता सौंपी उस पर हम खरे उतरे है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने सुशासन की अच्छी नींव रखी है. फिर भी कुछ विपक्षी दल भ्रम फैलाने में जुटे है. लेकिन उनके घबराने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा यूपीए के शासन में हर दूसरे माह कोई न कोई घोटाला उजागर होता था. लेकिन मोदी सरकार में कार्यकाल के एक वर्ष पूर्ण होने को है इतने कम समय में भ्रष्टाचार को जड़ से उखाड़ फेंकने की दिशा में हमने महत्वपूर्ण काम किये है. उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार ने भ्रष्टाचार, महंगाई, सुशासन, सहित जनता से किये गये अपने हर वायदे को पूरा किया है. जनधन योजना, पेंशन, सुरक्षा कवच, जीवन बीमा योजना सहित कई योजनाएं लागू करके जनहित में समाज के नीचले तबके तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुॅचे इसका प्रयास किया है. उन्होंने उत्तर प्रदेश की दुर्दशा के लिए सपा-बसपा को जिम्मेदार ठहराते हुए आरोप लगाया कि अखिलेश सरकार में तो कमीशन राज चल रहा हैं. नौकरियां बिक रही है, खदानों-ठेकों में भारी कमीशन चल रहा है. उत्तर प्रदेश को भ्रष्टाचार से मुक्त कराकर विकास के पथ पर तब तक नहीं ले जाया जा सकता जब तक सपा बसपा के हाथों से राज्य की जनता को मुक्त कराकर प्रदेश में बीजेपी की सरकार नहीं बन जाती.

शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं का आवाह्न किया कि वे जनता के बीच जाकर गर्व से कहे कि केन्द्र की मोदी सरकार विकास के हर पैमाने पर जन अपेक्षाओं पर खरा उतरते हुई आगे बढ रही है. वे संगठन तंत्र को मजबूत करते हुए जनहित में संघर्ष करें और ‘उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश’ बनाने के संकल्प के साथ मिशन 2017 की तैयारियों में जुटकर राज्य की सत्ता से सपा बसपा और कांग्रेस की तिगड़ी को सत्ता से बेदखल करने की तैयारी करें.


कोई टिप्पणी नहीं: