डेक्कन चार्जर ने आई पी एल से हटने की धमकी दी. बी सी सी आई को लीगल नोटिस. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 15 फ़रवरी 2010

डेक्कन चार्जर ने आई पी एल से हटने की धमकी दी. बी सी सी आई को लीगल नोटिस.


गत चैंपियन डेक्कन चार्जर्स ने तेलंगाना मुद्दे के कारण उसके मैच मुंबई और नागपुर स्थानांतरित करने के फैसले का कड़ा विरोध करते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को सोमवार को कानूनी नोटिस भेजकर टूर्नामेंट का बहिष्कार करने की धमकी दी है। बीसीसीआई के अध्यक्ष शशांक मनोहर को भेजे गए कानूनी नोटिस मे चार्जर्स के वकीलों ने आईपीएल के अधिकारियों से कहा है कि वे हैदराबाद और विशाखापत्तनम के मैच स्थानांतरित करने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करें। नोटिस में दावा किया गया है कि मैचों को स्थानांतरित करने का फैसला एकतरफा तरीके से और उनके मुवक्किलों की मंजूरी के बिना लिया गया है जो आईपीएल के फ्रैंचाइजी अनुबंध का सरासर उल्लंघन है।

चार्जर्स ने कहा कि आईपीएल का यह फैसला उन्हें कतई मंजूर नहीं है। इससे पहले डेक्कन चार्जर्स के अध्यक्ष वी. शंकर ने आईपीएल की नियंत्रण परिषद के हैदराबाद और विशाखापत्तनम के मैचों को स्थानांतरित करने के फैसले की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि यदि ये मैच वापस नहीं किए जाते हैं तो वे आईपीएल अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा भी कर सकते हैं और तीसरे संस्करण का बहिष्कार भी कर सकते हैं।

आईपीएल नियंत्रण परिषद की 12 मार्च को बैठक होनी है। डेक्कन चार्जर्स ने कहा है कि आईपीएल को उसकी मांग मानकर ये मैच हैदराबाद और विशाखपत्तनम को वापस करने चाहिए। शंकर ने कहा कि आईपीएल ने जो भी फैसला किया है वह एकतरफा अंदाज में किया है जबकि मुख्यमंत्री के. रोसैया, खेल मंत्री के वेंकट रेaी और पुलिस महानिदेशक ने इन मैचों के लिए पूरी सुरक्षा का आश्वासन दिया था।

गत चैंपियन टीम के अध्यक्ष ने कहा कि तेलंगाना आंदोलन समिति ने हमें लिखित आश्वासन दिया है कि वे इन मैचों को निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार चाहते हैं। उन्होंने सवाल उठाया कि महाराष्ट्र भी कौन सा सुरक्षित स्थान है। वैसे भी शिवसेना ने आस्ट्रेलियाई खिलाडियों के खिलाफ धमकी दे रखी है।



कोई टिप्पणी नहीं: