आई पी एल का फाइनल मैच और सट्टा !! - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 24 अप्रैल 2010

आई पी एल का फाइनल मैच और सट्टा !!

आई पी एल के फाइनल मैच में बड़े पैमाने पर सट्टा खेलने के लिए सट्टेबाजों ने कमर कस ली है। अकेले गुजरात में छोटे-बड़े मिला कर करीब 10 हजार से अधिक सट्टेबाज बेसब्री से फाइनल मैच का इंतजार कर रहे हैं। राज्य में सबसे अधिक सट्टा डायमंड नगरी सूरत में खेले जाने की आशंका जताई जा रही है। इस मैच में अकेले गुजरात से 1500 करोड़ रुपए से अधिक का सट्टा खेले जाने की आशंका है।

सट्टाबाजार सूत्रों का कहना है कि इन्हें सबसे बड़ा झटका डेक्कन चार्जर्स बनाम चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच गुरुवार को खेले गए मैच के अन-अपेक्षित परिणाम की वजह से हुआ। नुकसान की भरपाई के लिए सट्टेबाजों की नजर 25 अप्रैल को मुंबई इंड़ियंस बनाम चेन्नई के बीच मुंबई में होने वाले फाइनल पर है।

ललित मोदी व बीसीसीआई के बीच जारी उठा-पठक से सट्टाबाजार के अप्रभावित रहने का अनुमान है। इसका संकेत सट्टाबाजार द्वारा फाइनल मैच में भिड़ने वाली टीमों का भाव जारी करना है। सामान्यत: ठीक मैच के दिन भाव खोलने वाले बुकियों ने फाइनल मैच के दो दिन पहले ही भाव खोल दिए हैं। तद्नुसार 88 पैसे के साथ मुंबई इंड़ियंस को फेवरेट जबकि चेन्नई का 1.10 रूपए भाव लगाया गया है। इतना ही नहीं अधिक से अधिक सट्टा खिलवाने के लिए बुकियों ने मुंबई इंड़ियंस के पक्ष में 22-24 रूपए का भाव भी अब तक जारी रखा है।

गुप्तचर विभाग व पुलिस महकमा बुकियों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रख रहा है। क्राइम ब्रांच के मुखिया अभय चुडास्मा ने बताया कि आईपीएल-3 के फाइनल मैच को ध्यान में रखते हुए हम बुकियों पर कड़ी नजर रख रहे हैं। बड़े स्तर बुकियों के अहमदाबाद के बाहर से ऑपरेट करने की शंका उन्होंने जताई है।

जताते हुए चुडास्मा ने कहा कि हम अत्याधुनिक उपकरणों की मदद से इनकी भी निगरानी कर रहे हैं। आईपीएल पर सट्टा खिलाने वालों में राजकोट मूल के बुकी का नाम उछलने से भी पुलिस ज्यादा सक्रिय है। चिंहित सट्टेबाज का नेटवर्क मुंबई में बताया जा रहा है। पुलिस से बचने के लिए सट्टेबाज होटलों की शरण लेने की खबर है।

कोई टिप्पणी नहीं: