जया बच्चन ने सपा को रास का टिकट लौटाया. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 28 मई 2010

जया बच्चन ने सपा को रास का टिकट लौटाया.

अभिनेत्री जया बच्चन ने राज्यसभा की दोबारा सदस्यता के लिए समाजवादी पार्टी की पेशकश को ठुकरा दिया है. दो दिन पहले ही समाजवादी पार्टी ने अपने टिकट पर जया बच्चन को फिर से राज्यसभा में भेजने की घोषणा की थी.


पार्टी सूत्रों का कहना है कि जया ने "पारिवारिक" कारणों से राज्यसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. उनके फैसले से समाजवादी पार्टी हैरान है क्योंकि उनसे सलाह मशविरा करने के बाद ही उन्हें टिकट देने का फैसला किया गया था.

बताया जाता है कि जया ने समाजवादी पार्टी से कहा है कि उनका परिवार नहीं चाहता कि वह फिर से राज्यसभा के लिए नामांकन स्वीकार करें. यह फैसला जया के पति अमिताभ बच्चन और पूर्व समाजवादी पार्टी नेता अमर सिंह की मुलाकात के बाद सामने आया है.

अमर सिंह बरसों तक मुलायम सिंह के सिपहसालार रहे लेकिन पिछले साल दोनों के रास्ते जुदा हो गए. अमर सिंह को समाजवादी पार्टी से निकाले जाने से पहले खूब तू तू मैं मैं भी हुई. वैसे भी जया बच्चन को अमर सिंह ही समाजवादी पार्टी में लाए थे और अब शायद वहीं जया बच्चन के ताजा फैसले ही वजह भी हैं.

अमर सिंह सार्वजनिक तौर पर भी यह कह चुके हैं कि जया बच्चन को समाजवादी पार्टी से अपना नाता तोड़ देना चाहिए. लेकिन जया ने फिलहाल पार्टी छोड़ने से इनकार किया है और कहा है कि वह अपनी राज्यसभा का बचा हुआ कार्यकाल पूरा करेंगी.

1 टिप्पणी:

honesty project democracy ने कहा…

अगर यह सच है तो बच्चन परिवार ने एक नेक काम किया है जनता का धन नहीं खाने का काम कर क्योकि ये सांसद जनता के लिए करते क्या हैं ये समझ से परे है ?