सैमसंग भारतीय खिलाडियों को ट्रेनिंग में मदद करेगी !! - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 29 जून 2010

सैमसंग भारतीय खिलाडियों को ट्रेनिंग में मदद करेगी !!


डिजिटल टेक्नोलॉजी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी सैमसंग इंडिया इलेक्ट्रानिक्स प्राइवेट लिमिटेड ने चीन के ग्वांगझू में नवंबर में होने वाले एशियाई खेलों के लिए आज 10 भारतीय खिलाड़ियों की ट्रेनिंग में मदद की घोषणा के साथ स्पोटर्स रत्न कार्यक्रम लांच किया।

एशियाई खेलों के लिए भारतीय दल के आधिकारिक साझेदार सैमसंग इंडिया ने मंगलवार को स्पोटर्स रत्न कार्यक्रम के तहत मुक्केबाज विजेंदर कुमार, अखिल कुमार, ननाओ सिंह थाकचोम, मायेंगबाम सुरंजय सिंह, निशानेबाज मानवजीत सिंह संधू, गगन नारंग, रंजन सोढी के अलावा पहलवान सुशील कुमार और रमेश कुमार की ट्रेनिंग में मदद की घोषणा की। इसके अलावा 2008 बीजिंग ओलंपिक खेलों के स्वर्ण पदक विजेता निशानेबाज अभिनव बिंद्रा भी इस कार्यक्रम का हिस्सा होंगे जो 2004 एथेंस ओलंपिक खेलों से इस कंपनी के साथ जुड़े हुए हैं।

एशियाई खेलों का आयोजन तीन से 14 अक्टूबर तक यहां होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के बाद किया जाएगा। इस मौके पर मौजूद भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष सुरेश कलमाड़ी ने कहा कि हमारे एथलीट राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई खेलों के लिए कड़ा अभ्यास कर रहे हैं और मुझे पूरा भरोसा है कि भारत गवांगझू में काफी अच्छा प्रदर्शन करेगा।
सैमसंग दक्षिण पश्चिम एशिया के अध्यक्ष और सीईओ जेएस शिन ने कहा कि सैमसंग का विश्व स्तर पर खेलों के साथ पुराना जुड़ाव रहा है। यह सहयोग मुहैया कराने का हमारा मकसद भारत में खेल प्रतिभा का विकास करना है।

उन्होंने कहा कि भारतीय खिलाड़ी कड़ी मेहनत कर रहे हैं और मुझे पूरा भरोसा है कि वे अपने देश का नाम रोशन करेंगे। इस अवसर पर भारतीय ओलंपिक संघ के महासचिव रणधीर सिंह के अलावा निशानेबाजों को छोड़कर कंपनी की मदद पाने वाले सभी खिलाड़ी मौजूद थे जिन्होंने एक सुर में स्वीकार किया कि सैमसंग की इस पहल से उन्हें काफी मदद मिलेगी।

सैमसंग लंबे समय से भारतीय ओलंपिक संघ से जुड़ा रहा है और 1998 में पहली बाद आईओए के साथ हाथ मिलाने के बाद वह 2000 सिडनी ओलंपिक, 2002 बुसान एशियाई खेल, 2004 एथेंस ओलंपिक और 2008 बीजिंग ओलंपिक खेलों के दौरान भारतीय दल का आधिकारिक साझेदार रह चुका है जबकि 2010 ग्वांगझू एशियाई खेलों के लिए एक बार फिर वह दल के साथ जुड़ा है।

1 टिप्पणी:

अजय कुमार झा ने कहा…

करनी ही चाहिए ...कल ही कल्लू को भेजता हूं ..पतंग उडाने और गिल्ली डंडे की ट्रेनिंग करने ..वो तो सैमसंग का टीवी भी यूज़ करता है ..उसका तो हक बनता है :)