सोहराबुद्दीन मामले में नरेन्द्र मोदी से भी पूछ ताछ संभव !! - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 29 जुलाई 2010

सोहराबुद्दीन मामले में नरेन्द्र मोदी से भी पूछ ताछ संभव !!

सोहराबुद्दीन फर्जी एनकाउंटर मामले में गुजरात के पूर्व गृह राज्यमंत्री अमित शाह को कानूनी लपेटे में लेने के बाद सीबीआई द्वारा अब मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी से भी पूछताछ किए जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं।
इसकी वजह अमित शाह के उनके करीबी और खास विश्वसनीय होने के अलावा इस मामले से जु़डे कई मामलों में सीधी दखलअंदाजी बताई जा रही है। 
एसआईटी ने गुजरात दंगों के मामले में मोदी से पूछताछ की थी, लेकिन अब सीबीआई जानना चाहती है कि क्या मोदी को पता था कि कुछ पुलिस अफसर अमित शाह जैसे नेताओं से मिलकर सोहराबुद्दीन मामले की जांच में देरी कर रहे हैं। मोदी ने उस पुलिस अफसर के स्थानांतरण पर दस्तखत किए है, जिसने डीजी बंजारा पर लग रहे आरोपों को नरम नहीं किया था। जब सोहराबुद्दीन कथित मुठभे़ड में मारा गया, तब भी अमित शाह गृह राज्यमंत्री थे और गृह मंत्रालय की असल कमान मोदी के हाथ में थी। 7 मार्च, 2007 को गुजरात सरकार ने रजनीश राय को डीआईजी बनाया और सीआईडी क्राइम बनाकर मामले की जांच देखने को कहा। इसके बाद मोदी एनके अमीन को सीआईडी क्राइम में लाए। उस वक्त अहमदाबाद के पुलिस कमिश्नर रहे पीसी पांडे ने रजनीश राय को फोन किया और कहा कि अमित शाह, अभय चु़डास्मा को एसआईटी में लेने के लिए दबाव डाल रहे हैं, लेकिन राय ने इसे मानने से इनकार कर दिया। पांडे ने दोबारा डीआईजी रजनीश राय को फोन किया और कहा कि अमित शाह, अभय चु़डास्मा को एसआईटी में लेने के लिए बहुत दबाव डाल रहे हैं। इसके बाद 10 अप्रैल, 2007 को चु़डास्मा को एसआईटी में शामिल कर लिया गया, लेकिन राय ने कभी भी चु़डास्मा की मदद नहीं ली। 24 अप्रैल, 2007 को रजनीश राय ने बंजारा, पांडयन और दिनेश एमएन को गिरफ्तार कर लिया। इसके तुरंत बाद रजनीश को उनके पद से हटा दिया गया। बहरहाल सीबीआई इस मामले में साबरमती जेल में अमित शाह से पूछताछ कर रही है। उसने बुधवार को साढ़े चार घंटे तक शाह से करीब पांच घंटे लंबी पूछताछ की। पहले दौर की पूछताछ में उसने 32 सवाल पूछे गए, जिनमें से वह 11 सवालों के कोई ठोस जवाब नहीं दे पाए। उन्होंने हर सवाल के जवाब में कहा कि मुझे पता नहीं, मुझे कुछ याद नहीं, मैं जानता नहीं। सीबीआई शाह ऑन कैमरा पूछताछ कर रही है। अमित शाह से चार्जशीट के आधार पर सुपारी लेकर कौसरबी की हत्या तक के सवाल पूछे गए। सीबीआई ने अमित शाह पर दोहरी हत्या से लेकर फिरौती वसूलने तक के संगीन आरोप लगाए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: