दिल्ली मेट्रो में मोबाइल से फोटो खींचता हुआ एक पाकिस्तानी गिरफ्तार !! - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 28 सितंबर 2010

दिल्ली मेट्रो में मोबाइल से फोटो खींचता हुआ एक पाकिस्तानी गिरफ्तार !!

दिल्ली पुलिस ने मेट्रो ट्रेन में मोबाइल से फोटो खींचने पर एक पाकिस्तानी नागरिक को हिरासत में लिया है। उससे दिल्ली पुलिस की क्राइम एंड रेलवे, स्पेशल सेल और आईबी की टीमें संयुक्त रूप से पूछताछ कर रही हैं। 


फिलहाल, यह पता नहीं चल सका है कि हिरासत में लिए गए युवक का किसी आतंकी संगठन से तालमेल है या नहीं। उसके पास से पाकिस्तान का पासपोर्ट जरूर मिला है। उसके मोबाइल व दस्तावेजों की जांच की जा रही है। 
पुलिस के अनुसार युवक का नाम मोहम्मद रमजान है और वह पाकिस्तान के लाहौर का रहने वाला है। 


सोमवार दोपहर लगभग ढाई बजे राजौरी गार्डन मेट्रो स्टेशन पर द्वारका से आ रही मेट्रो ट्रेन के लोगों ने फोटो खींचने पर मोहम्मद रमजान को पकड़ कर सीआईएसएफ के हवाले कर दिया। शुरुआत में किसी को यह नहीं पता था कि वह पाकिस्तान का निवासी है। दरअसल, वह काफी देर से मोबाइल से फोटो खींच रहा था। 


तभी एक युवती को शक हुआ कि उसकी भी फोटो खींची जा रही है। इस पर लोगों ने उसे पकड़ लिया। इसके चलते वहां काफी हंगामा भी हुआ। इसके बाद पकड़े गए युवक को रेलवे स्टेशन पर तैनात सीआईएसएफ के जवानों के हवाले कर दिया गया। 


सीआईएसएफ कर्मियों ने जब उससे पूछताछ की तो खुलासा हुआ कि वह पाकिस्तान का नागरिक है और उसके पासपोर्ट से मोहम्मद रमजान के रूप में उसकी पहचान की गई। सीआईएसएफ ने मामले की जानकारी दिल्ली पुलिस को दी। पुलिस उसे राजा गार्डन मेट्रो स्टेशन ले आई और वहां युवती को भी बुलाया लिया गया। 


जानकारी मिलने पर युवती के परिजन भी पुलिस स्टेशन पहुंच गए। पुलिस का कहना है कि रमजान के मोबाइल की जांच करने पर युवती का फोटो नहीं मिला है। इसके बाद युवती बगैर कोई शिकायत दर्ज कराए वहां से चली गई।


मोहम्मद रमजान ने अब तक हुई पूछताछ में बताया है कि वह चार दिन पहले ही पाकिस्तान से भारत आया है। वह यहां जायरिनों के सात-आठ लोगों के समूह के साथ आया हुआ है। दिल्ली आकर वह पहाड़गंज स्थित एक होटल में रुका है। 


इन चार दिनों के दौरान रमजान हजरत निजामुद्दीन व अन्य धार्मिक स्थल गया। सोमवार दोपहर वह द्वारका मेट्रो स्टेशन से ट्रेन में सवार हुआ था। दिल्ली पुलिस की क्राइम एंड रेलवे के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त भैरों सिंह गुर्जर ने बताया कि फिलहाल पूछताछ जारी है। उसके पास से कोई संदिग्ध वस्तु बरामद नहीं की गई है।

कोई टिप्पणी नहीं: