अरुंधती को करो गिरफ्तार:-भाजपा - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 27 अक्तूबर 2010

अरुंधती को करो गिरफ्तार:-भाजपा

कश्मीर के बारे में दिए बयान के लिए लेखिका एवं सामाजिक कार्यकर्ता अरुंधति राय को भाजपा ने जहाँ गिरफ्तार करने की माँग दोहराई और कुछ केन्द्रीय मंत्रियों ने कड़ी आलोचना की वहीं, बुकर पुरस्कार से सम्मानित लेखिका ने अपनी बात पर कायम रहते हुए कहा कि उन्होंने वही कहा जो कई सालों से लाखों कश्मीरी कह रहे हैं।

अरुंधति को गिरफ्तार करने की भाजपा की माँग के बीच कानून मंत्री एम. वीरप्पा मोइली ने कश्मीर के बारे में इस लेखिका की टिप्पणियों को ‘अत्यधिक दुर्भाग्यपूर्ण’ करार देते हुए कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को लोगों की देशभक्ति की भावनाओं पर प्रहार करने का हथियार नहीं बनाया जा सकता है।

भाजपा के इस आरोप पर कि कश्मीर की कथित आजादी के विषय पर कुछ दिन पहले राष्ट्रीय राजधानी में हुई गोष्ठी के घटनाक्रम पर सरकार खामोश तमाशबीन बनी रही, मोइली ने कहा कि राजनीति को उन वक्तव्यों से नहीं जोड़ा जाना चाहिए जो देशद्रोह से जुड़े हों। मोइली ने हालाँकि अरुंधति के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने के सवाल को टालते हुए कहा कि मैं तीन दिन से बाहर था। मैंने अब तक फाइल नहीं देखी है। इस लेखिका ने गोष्ठी में कहा था कि कश्मीर कभी भी भारत का अभिन्न हिस्सा नहीं रहा। यह एक ऐतिहासिक तथ्य है। यहाँ तक कि भारत सरकार भी यह स्वीकार कर चुकी है।

भाजपा ने अरुंधति को गिरफ्तार करने की माँग को दोहराते हुए कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कुछ दिन पहले कश्मीर की ‘आजादी’ के समर्थन में नारे लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के गृहमंत्री पी. चिदंबरम के वायदे के पूरा होने का वह अभी तक इंतजार ही कर रही है।

कोई टिप्पणी नहीं: