शुंगलू समिति का अनुबंध देरी से देने पर सवाल. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 29 मार्च 2011

शुंगलू समिति का अनुबंध देरी से देने पर सवाल.


 शुंगलू समिति ने खेलों के लिए ठेके दिए जाने में देरी के लिए राष्ट्रमंडल खेल आयोजन समिति और अधिकारियों को जिम्मेदार बताया है। प्रधानमंत्री कार्यालय को हाल ही में सौंपी गई इस रिपोर्ट में बताया गया है कि समिति को इस बात के संकेत मिले हैं कि कपटपूर्ण और पक्षपातपूर्ण तरीके से बोली लगाई गई और निविदा जारी करने के मामले में दस्तावेजों के साथ छेड़छाड़ की गई थी। सूत्रों ने बताया कि शुंगलू समिति ने कई अनुबंध दिए जाने में देरी को लेकर सवाल उठाए हैं।  

तीन अक्टूबर से चौदह अक्टूबर के बीच हुए राष्ट्रमंडल खेलों के आयोजन में कथित भ्रष्टाचार और प्रबंधकीय कमियों की जांच के लिए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पूर्व नियंत्रक एवं महालेखानिरीक्षक वीके शुंगलू की अध्यक्षता में 25 अक्टूबर को उच्च स्तरीय समिति का गठन किया था। शुंगलू समिति ने 31 जनवरी को प्रसारण अधिकार देने में हुई कथित अनियमितताओं पर अपनी पहली रिपोर्ट सौंपी थी और प्रसार भारती के निलंबित मुख्य कार्यकारी अधिकारी बीएस लाली, और पूर्व महानिदेशक (दूरदर्शन) अरुणा शर्मा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कड़ी कार्रवाई की सिफारिश की थी। समिति की दूसरी और तीसरी रिपोर्ट खेल गांव और शहर की ढांचागत सुविधाओं के निर्माण पर आधारित थी, जिसमें कथित तौर पर अनियमितताओं के लिए दिल्ली के उप राज्यपाल तेजिंदर खन्ना और मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का नाम लिया गया था।
 

कोई टिप्पणी नहीं: