टाटा और अंबानी को पीएसी का बुलावा. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 29 मार्च 2011

टाटा और अंबानी को पीएसी का बुलावा.

टूजी स्पेक्ट्रम मामले की जांच कर रही संसद की लोकलेखा समिति (पीएसी) ने उद्योगपति रतन टाटा और अनिल अंबानी के साथ कारपोरेट लॉबिस्ट नीरा राडिया को भी तलब किया है। सूत्रों के मुताबिक, टूजी आवंटन मामले पर चर्चा के लिए पीएसी की बैठक चार और पांच अप्रैल को होगी। नीरा राडिया और रतन टाटा को मामले में 4 अप्रैल को पूछताछ के लिए बुलाया गया है जबकि चार कंपनियों, स्वान टेलीकॉम, रिलायंस कम्युनिकेशन और यूनिटेक के प्रतिनिधियों से 5 अप्रैल को पेश होने को कहा गया है। 

टूजी मामले में 4 और 5 अप्रैल को है पीएसी की बैठक
होगी, राडिया वैष्णवी कारपोरेट कम्युनिकेशंस की प्रमोटर है। पीएसी के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए रतन टाटा और अनिल अंबानी ने कहा कि पीएसी के सामने पेश होकर उन्हें खुशी होगी। टाटा संस के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, ‘टाटा ने टूजी और थ्रीजी स्पेक्ट्रम आवंटन जैसे मामलो में चार अप्रैल को पीएसी के समक्ष पेश होने को लेकर इच्छा जताई है।’ इसी तरह का बयान जारी कर रिलायंस कम्युनिकेशंस के प्रवक्ता ने कहा, ‘अनिल अंबानी पीएसी के समक्ष पेश होने का मौका मिलने का स्वागत करते हैं।’ वैष्णवी कम्युनिकेशंस ने भी कहा है कि पीएसी के समक्ष उसकी प्रमुख नीरा पेश होंगी।

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, ‘हम पीएसी को पूरा सहयोग देने और उसकी ओर से पूछे गए तमाम सवालों का जवाब देने को तैयार है।’ दो प्रमुख पत्रिकाओं के संपादकों ने नीरा राडिया की टेप की गई बातचीत की जानकारी सार्वजनिक की थी, इसके बाद से ही राडिया को पीएसी की ओर से बुलाए जाने की संभावना जताई जा रही है। टेप इस बात खुलासा करते हैं कि राडिया कुछ पत्रकारों तथा महत्वपूर्ण व्यक्तियों के साथ मिलकर कथित तौर पर यूपीए  सरकार के गठन को प्रभावित करने का प्रयास कर रही थी।

कोई टिप्पणी नहीं: