प. बंगाल को आर्थिक मदद का आश्वासन. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 30 मई 2011

प. बंगाल को आर्थिक मदद का आश्वासन.


 केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी ने रविवार को भरोसा दिया कि पश्चिम बंगाल को आर्थिक संकट से निकालने के लिए पूरी मदद प्रदान की जाएगी। मुखर्जी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से उनके आवास पर मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा कि तत्काल तौर पर जो भी सहायता की आवश्यकता होगी मुहैया कराई जाएगी और बातचीत के बाद राज्य की वित्तीय स्थिति को सुधारने करने के लिए दीर्घकालिक योजना शुरू की जाएगी। वित्त मंत्री का प. बंगाल को आर्थिक मदद का

वित्त मंत्री ने ममता बनर्जी की मौजूदगी में स्वीकार किया कि स्थिति कठिन है तथा एक बैठक में इस बात पर सहमति बनी कि राज्य के लिए दीर्घकालिक एवं अल्पकालिक सहायता जरूरी है। उन्होंने ममता बनर्जी के साथ बातचीत को सकारात्मक बताते हुए कहा कि इस सरकार को जनता द्वारा मिले जनादेश को पूरा करने के लिए सभी तरह की मदद मुहैया कराई जाएगी। ममता बनर्जी ने कहा कि विनाशकारी चक्रवात आइला से भीषण संकट से निबटने के लिए अल्पकालिक, मध्यकालिक और दीर्घकालिक रणनीतियां लागू की जाएंगी।

ममता बनर्जी ने कहा कि सबसे पहले केंद्र और राज्य सरकार के अधिकारी बातचीत करके वित्तीय संकट दूर करने के उपाय खोजेंगे। उसके बाद राज्य के वित्त मंत्री अमित मित्रा और प्रणव मुखर्जी के बीच बैठक होगी। उन्होंने कहा कि बाद में जब मैं योजनाओं पर चर्चा के लिए दिल्ली जाऊंगी तो मैं वहां पर प्रणव दा से इस संबंध में बातचीत करूंगी कि राज्य में किस प्रकार से अच्छी वित्तीय स्थिति बनाई जा सकती है। उन्होंने कहा कि प्रणव दा इसी राज्य के रहने वाले हैं, हमारा मानना है कि वह सभी तरह की मदद मुहैया कराएंगे जिससे जनता को लाभ हो। ममता ने मुखर्जी को राइटर्स बिल्डिंग में चाय पर यह कहते हुए निमंत्रित किया कि प्रणव दा राज्य के लिए खुशियां लाएंगे। इस पर मुखर्जी ने कहा कि मैं यह निमंत्रण स्वीकार करता हूं। इस बैठक के दौरान उपस्थित अन्य लोगों में राज्य के वित्त मंत्री अमित मित्रा, उद्योग एवं प्रौद्योगिकी मंत्री पार्थ चटर्जी, केंद्रीय व्यय सचिव सुमित बोस, मुख्य सचिव समर घोष और राज्य के वित्त सचिव सीएम बछावत शामिल थे।

कोई टिप्पणी नहीं: