बैडमिंटन प्रतियोगिताओं में स्कर्ट का नियम रद्द. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 30 मई 2011

बैडमिंटन प्रतियोगिताओं में स्कर्ट का नियम रद्द.


 विश्व बैडमिंटन फेडरेशन ने उस विवादास्पद नए नियम को रद्द कर दिया है जिसके तहत महिला खिलाड़ियों को प्रतियोगिताओं के दौरान स्कर्ट पहनना अनिवार्य कर दिया गया था. बीडब्ल्यूएफ का कहना है कि वो ये नया नियम लाना चाहते थे ताकि बैडमिंटन को ग्लैमराइज़ किया जा सके. लेकिन कुछ महिला खिलाड़ियों ने इसकी कड़ी आलोचना की थी.

स्कॉटलैंड की खिलाड़ी इमोगेन बैंकियर ने इस योजना की कड़ी निंदा की थी. भारत की भी कुछ बैडमिंटन खिलाड़ियों ने स्कर्ट पहनने के नियम पर नाराज़गी जताई थी.

बीडब्ल्यूएफ ने एक बयान जारी कर कहा, ‘‘ हम विभिन्न बैडमिंटन समितियों की इस सिफारिश को स्वीकार करते हैं कि महिलाओं के कपड़ों के बारे में नियमों पर और अध्ययन किया जाए और तब तक स्कर्ट पहनने संबंधी नए नियम को लागू न किया जाए.’’

पूर्व विश्व चैंपियन नोरा पेरी बीडब्ल्यूएफ में महिलाओं का प्रतिनिधित्व करती हैं. उनका कहना था कि काउंसिल चाहती है कि खेल को और अच्छे ढंग से पेश किया जाए और इस बारे में पुरुषों और महिलाओं की राय ली जाएगी और आगे इस पर बात होगी. इन संस्थाओं में खिलाड़ियों का पक्ष रखने वाले एथलीट्स कमीशन ने भी स्कर्ट संबंधी नियम पर आपत्ति जताई थी. 1 जून से यह नियम लागू होने वाला था

कोई टिप्पणी नहीं: