संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में कोकीन जब्त. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 27 जनवरी 2012

संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में कोकीन जब्त.


संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय के मेल प्राप्ति केन्द्र से करीब 16 किलो कोकीन से भरे दो बैग जब्त किये गये हैं। संयुक्त राष्ट्र एवं न्यूयार्क पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि पिछले सप्ताह सुरक्षा एवं बचाव सेवा कर्मियों ने संदेहास्पद बैग को जब्त कर लिया। 

संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता मार्टिन नेर्सिकी ने कहा कि सफेद बैग में किसी का नाम अथवा पता नहीं लिखा था लेकिन इस पर संयुक्त राष्ट्र के नीले निशान की हल्की छाप पायी गयी। यह बैग मैक्सिको सिटी से डीएचएल शिपिंग कंपनी के माध्यम से भेजा गया था। इस कंपनी का केन्द्र सिनसिनाटी में है। 
      
नेसिर्की ने बताया कि इन बैग में न तो संयुक्त राष्ट्र और न ही अन्य संयुक्त राष्ट्र के किसी व्यक्ति का नाम अथवा रसीद पायी गयी। इन बैगों में कोकीन भरी हुयी थी। न्यूयार्क पुलिस विभाग ने इस बैग को जब्त कर लिया है। इन बैगों को भेजने वाले के बारे में जांच की जा रही है। 
     
नेसिर्की ने बताया कि औषधि प्रवर्तन प्रशासन और न्यूयार्क पुलिस विभाग ने इन संदिग्ध बैगों को बरामद किया और इसमें मिली कोकीन को इन देशों से जुड़े प्राधिकरण को सौंप दिया। उन्होंने कहा, कि इस घटना के बारे में संयुक्त राष्ट्र को सूचित कर दिया गया है। ब्राउन ने बताया कि इन बैगों में कोई पता नहीं लिखा था, चूंकि डीएचएल ने संयुक्त राष्ट्र के निशान के कारण उन्हें यहां भेज दिया था, इसलिए मेरी समझ से इस बैग को संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय भेज दिया गया। अब मुख्यालय इस बात को सुनिश्चित करेगा कि इसे किसके सुपुर्द किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हालांकि इस बात के कोई संकेत नहीं है कि यह संयुक्त राष्ट्र से जुड़े किसी व्यक्ति से संबंधित हैं। इस बैग में 14 मजबूत कवर वाली किताबों के बीच में कोकीन को छिपाया गया था। 
      
संयुक्त राष्ट्र के सुरक्षा एवं बचाव के महासचिव ग्रेगोरी स्टार ने बताया कि इन बैगों को संयुक्त राष्ट्र के निशान के साथ बांध दिया गया था, इसलिए इसे प्रशासकीय पाउच समझकर आगे भेज दिया गया। आम तौर पर संयुक्त राष्ट्र के सामानों की जांच नहीं की जाती है। उन्होंने कहा कि मेरे विचार से यह मादक पदार्थों की तस्करी का मामला है, जिसे बाहर भेजने का प्रयास किया जा रहा था। हालांकि तस्करों का काम बिगड़ गया है।

कोई टिप्पणी नहीं: