यूपी में हार तो राहुल जिम्मेदार : पवार - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 29 जनवरी 2012

यूपी में हार तो राहुल जिम्मेदार : पवार


एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा है कि अगर यूपी में कांग्रेस को कामयाबी नहीं मिलती है, तो इसके जिम्मेदार राहुल गांधी होंगे।  

कृषि मंत्री शरद पवार ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, ' कांग्रेस पार्टी ने यूपी के चुनावों में राहुल को आगे किया है। वह पार्टी के मुख्य प्रचारक हैं, दिग्विजय सिंह या अन्य नेता नहीं। मुझे लगता है कि कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहता है तो जनता और राजनीतिक विश्लेषक राहुल को ही दोषी ठहराएंगे। ' 

इंटरव्यू में शरद पवार ने यह भी कहा कि 45 साल के ऐक्टिव पॉलिटिकल करियर के बाद वे चाहते हैं कि युवा नेताओं को मौका मिले और इसीलिए वे 2014 में होने वाले आम चुनाव नहीं लड़ेंगे। 

क्या राहुल गांधी को विधान सभा चुनावों के बाद पीएम पद के लिए कैंडिडेट के रूप में पेश किया जाएगा? शरद पवार का कहना था, ' मुझे नहीं पता कि अगर विधान सभा चुनावों में प्रदर्शन अच्छा भी रहता है तो उसके तत्काल बाद कांग्रेस उन्हें इस पद के दावेदार के रूप में पेश करेगी या नहीं। हो सकता है कि वे अगले चुनावों तक का भी इंतजार करे। कम से कम मौजूदा स्थिति में तो मैं राष्ट्रीय नेतृत्व में कोई बदलाव होता नहीं देखता और वह भी प्रधानमत्री के स्तर पर। '

कोई टिप्पणी नहीं: