उपचार में देर के लिए खुद दोषी हूँ: युवराज सिंह - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

बुधवार, 8 फ़रवरी 2012

उपचार में देर के लिए खुद दोषी हूँ: युवराज सिंह


अमेरिका में कीमोथेरेपी करा रहे चैम्पियन क्रिकेटर युवराज सिंह ने बुधवार को कहा कि उनके उपचार में देर के लिए कोई और नहीं बल्कि वह खुद दोषी है लेकिन वह और मजबूत होकर वापसी करेंगे। युवराज ने ट्विटर पर कहा कि मैंने देखा की लोग मेरे गुरूजी और बीसीसीआई को दोषी ठहरा रहे हैं जो कि गलत है। यह मेरा फैसला था। बोर्ड अध्यक्ष और बाकी अधिकारियों ने कठिन दौर में मेरा साथ दिया है और उनकी वजह से ही मेरा सर्वश्रेष्ठ उपचार हो रहा है। शुक्रिया बीसीसीआई। उन्होंने कहा कि यह कठिन दौर है लेकिन मैं रिकवर कर रहा हूं। कठिन दौर ज्यादा समय नहीं टिकता। मैं और मजबूत होकर लौटूंगा क्योंकि पूरे देश की दुआयें मेरे साथ है।
      
युवराज के पिता और पूर्व टेस्ट क्रिकेटर योगराज सिंह ने कहा था कि उनके बेटे के उपचार में देर हुई है। युवराज ने फिजियो जतिन चौधरी का भी बचाव किया जिन्होंने उनकी बीमारी के बारे में मीडिया को बताया था।
इस बल्लेबाज ने कहा कि मैंने देखा कि कई लोग जतिन चौधरी को दोष दे रहे हैं लेकिन उनकी कोई गलती नहीं है। उन्होंने वैकल्पिक चिकित्सा लेने के मेरे फैसले में मदद करने की कोशिश की।


युवराज ने कहा कि वह टूर डे फ्रांस चैम्पियन लांस आर्मस्ट्रॉन्ग से मिलना चाहते हैं ताकि कैंसर से लड़कर वापसी करने वाले इस पूर्व खिलाड़ी से प्रेरणा ले सके। उन्होंने लिखा है कि मैं जल्दी ही लांस आर्मस्ट्रॉन्ग से मिलना चाहता हूं ताकि प्रेरणा ले सकूं।
    
युवराज ने उनकी निजता का सम्मान करने के लिए मीडिया और क्रिकेटप्रेमियों का भी शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि सभी दोस्तों को धन्यवाद। मेरी निजता का सम्मान करने के लिए मीडिया को भी धन्यवाद। उन्होंने खेलमंत्री अजय माकन, उमर अब्दुल्ला, नरेंद्र मोदी, अमिताभ बच्चन को भी शुभकामना के लिए धन्यवाद दिया। युवराज ने कहा कि वह बीमारी से उबरकर फिर देश के लिए खेलना चाहते हैं। उन्होंने लिखा कि रोज मैं वापसी के बारे में और भारतीय टीम की जर्सी फिर पहनने के बारे में सोचता हूं। मैं फिर से देश के लिए खेलना चाहता हूं। जय हिंद। उन्होंने आईपीएल टीम पुणे वॉरियर्स के मालिक सुब्रत राय का भी सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा ,शुक्रिया सहाराश्री। आपके सहयोग और मुझे परिवार का सदस्य समझने के लिए। 

1 टिप्पणी:

दिलबागसिंह विर्क ने कहा…

आपकी पोस्ट चर्चा मंच पर प्रस्तुत की गई है
कृपया पधारें
http://charchamanch.blogspot.com
चर्चा मंच-784:चर्चाकार-दिलबाग विर्क