आज की खबर नरकटिया गंज से (28 मई) - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 28 मई 2012

आज की खबर नरकटिया गंज से (28 मई)



नगर परिषद् नरकटियागंज सभापति व उपसभापति चुनाव के लिए सरगर्मी तेज
भाजपा विधायक सतीशचन्द्र दूबे व शिकारपुर के कांग्रेसी आलोक वर्मा गुट की टक्कर

रश्मि वर्मा
नरकटियागंज नगर परिषद् का चुनाव जहाँ सम्पन्न हो गया,वहीं नप सभापति व उप सभापति के निर्वाचन की सरगर्मी तेज हो गयी है। सबसे अहम बात यह है कि इस बार के चुनाव में जहाँ 18 नये चेहरे सामने आये है वही 7 पुराने अपनी जगह बरकरार रखने मे कामयाब रहे है।  जिनमें वार्ड सं. 8की रश्मि वर्मा और वार्ड सं. 7की सपना देवी पहली बार निर्विरोध निर्वाचित होने मे सफल हुई है। अब बारी है नगर परिषद ेके अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के निर्वाचन की ,जिसके लिए जोड़ तोड़ का खेल जारी है । इस कार्य के लिए पहले से काबिज शिकारपुर इस्टेट की छोटी बहू रश्मि वर्मा और उनके प्रबल विरोधी विधायक गुट के नवनिर्वाचित पार्षद सुनिल कुमार के बीच मुख्य मुकाबला होने की संभावना के आसार नजर आ रहे है । नगर परिषद चुनाव में उतरने से पहले विधायक सतीशचन्द्र दूबे गुट ने विधानसभा और प्रखण्ड प्रमुख पद पर हुए चुनाव में शिकारपुर गुट के आलोक वर्मा को मात दे चुके है। प्रखण्ड के विकास कार्याे की अनदेखी को देखते हुए नप सभापति के चुनाव में पार्षदो की क्या रणनीति होगी यह आने वाला वक्त ही बतायेगा। 

सुनिल कुमार
इधर विधायक गुट के सूत्रो की माने तो उनको 17 पार्षदो के समर्थन प्राप्त होने का दावा किया जा रहा है ,जबकि शिकारपुर गुट कड़े मुकाबले को तैयार दिख रहा है । अब देखना यह है कि नगर के विकास की कमान नवनिर्वाचित पार्षद किसे सौंपने का फैसला लेते हे ,उल्लेखनीय है कि नगर सरकार के निर्वाचन का कार्य 9 जून तक पूरा किया जाना है । उप सभापति के चुनाव के लिए विधायक गुट से घोषित प्रत्याशी कन्हैया अग्रवाल है जो पिछली बार नप उपसभापति रहे। इस बार उनका रास्ता कठिन दिख रहा है लेकिन यदि विधायक की चली तो वे एकबार फिर से उपसभापति निर्वाचित होने मे सफल होगें । हालॉकि पुलिस और प्रशासन निष्पक्ष चुनाव कराने का संकल्पित है ,बावजूद इसके नगर पार्षदो ं की खरीद फरोख्त की बात सामने आ रही है । प्रशासन इसको रोकने के लिए जगह जगह छापेमारी कर रहा है ,पुलिस भी काफी सक्रिय दिख रही है । इसी क्रम में विगत दिनो शिकारपुर पुलिस के एएसपी चन्दन कुमार कुशवाहा ने विधायकगुट के एक प्रत्याशी को श्रीराम होटल में गुप्त बैठक करते हुुए पकड़ा भी था और शिकारपुर थाना मे लाकर उनसे पूछताछ की गयी थी । उपाध्यक्ष पद के लिए भी अब राह आसान नही है क्योंकि अब अधिसूचित क्षेत्र समिति के तत्कालीन उपाध्यक्ष अखिलेश राज इस बार नगर पार्षद निर्वाचित हुए है और नप सभापति के पद के दावेदार माने जाते रहे लेकिन उन्हे विधायक गुट ने अध्यक्ष पद के लिए उपयुक्त नहीं समझा और न उपाध्यक्ष पद के लिए ही! इसलिए उनका खेमा अब किधर जायेगा यह बताना बड़ी मुश्किल  है। फिलहाल वे उपसभापति के पद के लिए भी जोड़-तोड़ की जुगत में लग गये है।

रंगदारी मांगने का आरोप

शिकारपुर थाना अन्तर्गत चतुर्भुजवा निवासी कोल्हु दास अपने ही गाँव निवासी अलगु दास पर जबरन 5 बाँस काट लेने ,मारपीट करने व 10000(दस हजार रूपये)रंगदारी मांगने का आरोप लगाते हुए शिकारपुर थाना में काण्ड संख्या 159/12 दर्ज कराया है ।इस संबंध में कोल्हु दास ने अपने आवेदन मे बताया है कि उक्त आरोपियो ने उसके बगीचे से जबरन 5 बाँस काट लिया और मना करने पर मारा पीटा और 10000रूपये रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दिया। शिकारपुर पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन कर रही है ।

वारंटी गिरफ्तार

समकालीन अभियान के अन्तर्गत शिकारपुर पुलिस ने रविवार की रात एएसपी चन्दन कुमार कुशवाहा के नेतृत्व में छापमारी की । छापामारी के दौरान ब्लौक रोड,बरवा निवासी महन्थ राम(वारन्टी)को उसके घर से गिरफ्तार किया गया । छापामारी अभियान में थानाध्यक्ष हिमांशु कुमार सिह ,अशोक कुमार तथा एएसपी के पैंथर गार्ड विकास कुमार,प्रमोद कुमार समेत सैप के जवान शामिल हुए । गिरफ्तार वारंटी को सोमवार को न्यायालय को सुपुर्द कर दिया गया। 

दो गुटों में हिंसक झड़प 

सोमवार को शिकारपुर थाना अन्तर्गत गोखुला गाँव में चोरी के आरोप प्रत्यारोप को लेकर दो गुटो के बीच हुई हिंसक झड़प मेंदोनो गुटो के करीब आधा दर्जन व्यक्तियो के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है ।मिली जानकारी के अनुसार गोखुला निवासी प्रह्लाद महतो का  मोबाईल एक माह पूर्व रंजीत महतो के द्वारा चोरी कर लिया गया था । इस मामले को लेकर गाँव में पंचायती के द्वारा 1300रूपये रंजीत महतो पर जुर्माना लगाते हुए मामले को रफा दफा पंचायती के द्वाारा कर दिया गया। इधर सोमवार को जब प्रह्लाद महतो रूपये मांगने रंजीत के घर पहंुचा तो रंजीत समेत अन्य लोगो ने प्रह्लाद महतो व उसकी बेटी सरस्वती कुमारी भाई दशरथ महतो  को मार पीट कर गंभीर रूप से घायल कर  दिया। घायलोे का इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र नरकटियागंज में जारी है तथा दोनो पक्ष द्वारा शिकारपुर थाना में आवेदन दिया गया है ,पुलिस मामले की छान बीन कर रही है ।
छेड़खानी महंगा पड़ा,माफी मांगनी पडी

लोगों ने की धुनाई

शहर के कोड़ार मोहल्ला स्थित कोचिंग(शैक्षणिक संस्थान)में इण्टर की पढायी करने वाली ब्लौक रोड बरवा निवासी छात्रा के साथ सोमवार को एक युवक द्वारा छेड़खानी करना काफी महंगा पड़ गया और अन्ततःयुवक की धुनाई के बाद दर्जनो लोगो की मौजूदगी में छेड़खानी करने वाले उक्त युवक को छात्रा से राखी बंधवाना पड़ा और बहन कह कर माफी मांगनी पड़ी। मिली जानकारी के अनुसार ब्लॉक रोड बरवा निवासी छात्रा शबनम परवीन(काल्पिनीक) सोमवार को करीब 11बजे कोचिंग से घर वापस लौटने के क्रम में रेलवे गुमटी के समीप छात्रा के साथ छेडखानी करने वाले की धुनाई उक्त लड़की ने स्वयं शुरू कर दी देखते देखते मौके पर सैकड़ो की संख्या में लोग इकठ्ठे हो गये । छात्रा का कहना था कि करीब एक महिने से उक्त युवक पढने आने जाने के दौरान फब्ती कस कर तंग करता था तथा कई बार प्रेमपत्र देने की कोशिश करता रहा था। इतना सुनते ही मौके  पर मौजूद लोगो ने उक्त युवक की जमकर धुनाई कर दी । मौके पर मौजूुद लोगो मे कुछ प्रबुद्धजनो ने इश्कबाजी करने वाले युवक को उक्त छात्रा से  राखी बंधवाकर तथा सॉरी दीदी माफ कर दो कहलवाने के बाद छोड़ दिया गया। इस घटना  और उक्त छात्रा के हौसले को लेकर दिन भर चर्चा का माहौल गर्म रहा ।



(अवधेश कुमार शर्मा)
 


कोई टिप्पणी नहीं: