भारत बंद का बिहार में व्यापक असर. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 31 मई 2012

भारत बंद का बिहार में व्यापक असर.


पेट्रोल की कीमत में अभूतपूर्व वृद्धि के विरोध में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) और वामदलों के भारत बंद का गुरुवार को बिहार में व्यापक असर देखा गया। बंद समर्थकों ने सुबह से ही सड़क और रेल मार्गों पर जाम लगा दिया। इस दौरान जनता दल (युनाइटेड) के अध्यक्ष शरद यादव सहित कई नेताओं को हिरासत में लिया गया।  

राज्य में बंद समर्थकों ने पटना के अति व्यस्ततम डाक बंगला चौराहे को जाम कर दिया जबकि कुछ समर्थक राजेंद्रनगर टर्मिनल पर पटरियों पर बैठ गए। पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार सहरसा में बंद का नेतृत्व कर रहे जद (यु) के केंद्रीय अध्यक्ष और सांसद शरद यादव व सांसद शाहनवाज हुसैन को भागलपुर में हिरासत में ले लिया गया है। पटना में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष सी़ पी़ ठाकुर, जद (यु) के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, विधायक नितिन नवीन सहित सैकड़ों लोगों को हिरासत में लिया गया है। 

बंद के दौरान जहानाबाद, खगड़िया, दरभंगा, सहरसा, सीवान, कटिहार में भी भाजपा और जनता दल (यु) के कार्यकर्ताओं ने सड़क व रेल मार्ग अवरुद्ध किया। बंद समर्थकों ने हाजीपुर में पूर्व-मध्य रेलवे के जोनल कार्यालय को भी बंद कराने का प्रयास किया। 

सड़क और रेल मार्ग के अवरुद्ध रहने के कारण पूरे राज्य में आवागमन प्रभावित हुआ है। कम दूरी और अधिक दूरी तक चलने वाली कई रेलगाड़ियां जहां-तहां खड़ी हैं जिस कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। राज्य पुलिस मुख्यालय के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक अब तक कहीं से किसी बड़ी अप्रिय घटना की सूचना नहीं हैं। बंद को देखते हुए पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है और व्यस्ततम इलाकों में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।   

कोई टिप्पणी नहीं: