कैग रिपोर्ट को जांच कराने की मांग. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 15 मई 2012

कैग रिपोर्ट को जांच कराने की मांग.


एंट्रिक्स-देवास सौदे के बारे में कैग की रिपोर्ट को अत्यंत गंभीर बताते हुए भाजपा ने मंगलवार को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से इसकी गंभीरता को ध्यान में रखते हुए वृहद जांच कराने की मांग की।

भाजपा प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने संवाददाताओं से कहा, यह अत्यंत गंभीर मामला है। प्रधानमंत्री को इसकी गंभीरता से जांच करानी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस विषय को भाजपा काफी समय से उठाती रही है और अब इस विषय पर भारत के नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक (कैग) की रिपोर्ट के आलोक में प्रधानमंत्री को वृहद जांच का आदेश देना चाहिए। 
    
कैग ने विवादास्पद एंट्रिक्स-देवास सौदे में अंतरिक्ष विभाग विशेष रूप से इसके पूर्व सचिव जी माधवन नायर की भूमिका पर तीखी टिप्पणी करते हुए कहा है कि एक निजी कंपनी को फायदा पहुंचाने के लिए कई नियमों और नीतियों का उल्लंघन किया गया और साक्ष्यों को छिपाया गया।
    
रपट में कहा गया कि एंट्रिक्स-देवास सौदा शासन के ढांचे की विफलता का नायाब उदाहरण है, जिसमें चुनिन्दा लोगों ने कुछ कार्यरत और कुछ रिटायर सरकारी कर्मचारी एक निजी कंपनी के एजेंडे को सफलतापूर्व आगे बढाया और उन्होंने ऐसे कार्य किये, जिनके लिए कानूनी रूप से वे अधिकत नहीं थे। 

कोई टिप्पणी नहीं: