स्टेशन मास्टर का नक्सलियों ने किया अपहरण. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 20 जून 2012

स्टेशन मास्टर का नक्सलियों ने किया अपहरण.


बिहार में नक्सलियों ने जमुई जिले में घोड़पारन रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर विजय कुमार और पोर्टर दुखन महतो का अपहरण कर लिया है. जमालपुर के रेल पुलिस अधीक्षक ने बताया कि स्टेशन मास्टर और पोर्टर की सकुशल रिहाई के लिए पुलिस ने प्रयास तेज कर दिए हैं.

नक्सलियों ने बुधवार को बंद की घोषणा कर रखी है और स्टेशन मास्टर एवं पोर्टर के ड्यूटी पर तैनात होने के कारण उन्हें अपने साथ ले गए. घोरपारन रेलवे स्टेशन ईस्टर्न रेलवे आसनसोल डिवीजन के मधुपुर-झाझा रेल सेक्शन पर स्थित है. घोरपारन स्टेशन झारखंड और पश्चिम बंगाल की सीमा पर स्थित है. बताया जाता है कि हथियारों से सुसज्जित 50 से 60 माओवादियों ने ड्यूटी पर तैनात स्टेशन मास्टर विजय कुमार और रेलवे कुली दुखान महतो का बंदूक की नोक पर अपहरण कर लिया.

जानकारी के मुताबिक वाकया सुबह लगभग 10 बजकर 30 मिनट का है. नक्सलियों ने वारदात को अंजाम देने के बाद आसनसोल डिवीजन की तमाम ट्रेनें जहां-तहां रोक दी गईं. घटना के बाद रेल ट्रैक पर लैंडमाइन रखे जाने की आशंका जताई जा रही थी. रेलवे के अधिकारियों ने इस घटना की सूचना स्थानीय पुलिस और जमुई के एसपी को दी. आसनसोल से मौके के लिए आरपीएफ और जीआरपीएफ को रवाना किया गया है. फिलहाल हावड़ा-दिल्ली मेन रूट को बंद कर दिया गया है. ईस्टर्न रेलवे के पीआरओ ने बताया कि फिलहाल इस रूट पर ट्रेन सेवा को फिलहाल रोक दिया गया है.

कोई टिप्पणी नहीं: