रक्षा मंत्रालय का जमीन पर दावा गलत. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 30 जुलाई 2012

रक्षा मंत्रालय का जमीन पर दावा गलत.


आदर्श सोसायटी की इमारत जिस जमीन पर बनी है, उस पर स्वामित्व का दावा करने वाले रक्षा मंत्रालय के नोटिस को 'अतर्कसंगत और महत्वहीन' बताते हुए महाराष्ट्र सरकार ने कहा है कि मालिकाना हक के लिए केंद्र और राज्य सरकार के बीच मुकदमेबाजी से बचा जाना चाहिए। 

सरकार ने रक्षा मंत्रालय को भेजे गए अपने पत्र में कहा है, 'राज्य सरकार गंभीरता से महसूस करती है कि भारत सरकार और महाराष्ट्र सरकार के बीच मुकदमेबाजी से बचने के लिए रक्षा मंत्रालय को बेहतर सलाह मिलेगी, क्योंकि भूमि के मालिकाना हक को लेकर अवांछित और महत्वहीन दावे किए जा रहे हैं।' सरकार का पत्र रक्षा मंत्रालय की ओर से राज्य सरकार और आदर्श सोसायटी को भेजे गए 28 मई 2012 के नोटिस के जवाब में आया है, जिसमें दक्षिण मुंबई स्थित भूमि का कब्जा उसे सौंपने को कहा गया है। नोटिस में मांग की गई है कि राज्य सरकार दो हफ्ते के भीतर रक्षा मंत्रालय के मालिकाना हक और स्वामित्व को स्वीकार करे। ऐसा करने में विफल रहने पर वह मालिकाना हक के लिए दीवानी वाद दायर करेगी। 

आदर्श सोसायटी ने इससे पहले रक्षा मंत्रालय को अपना जवाब भेजा था। उसमें आरोप लगाया गया था कि सोसायटी की सदस्यता नहीं पा सकने वाले आला अधिकारियों के इशारे पर उसे निशाना बनाया जा रहा है। राज्य सरकार की तरफ से अधिवक्ता उदय निघोट द्वारा भेजे गए जवाब में कहा गया है कि घोटाले की जांच के लिए पिछले साल गठित न्यायिक आयोग ने स्वामित्व के मुद्दे को पहले ही राज्य सरकार के पक्ष में सुलझा दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं: