राशन मांगने पर मिली मार. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 31 जुलाई 2012

राशन मांगने पर मिली मार.


पलामू के पाटन थाना क्षेत्र के गहर पथरा गाँव में एक दलित महिला ने जनवितरण प्रणाली के दुकानदार से राशन मांगा, लेकिन उसके बदले उसे मिला मार. आज वह जिंदगी और मौत के बीच जुझ रही है. सूत्रों के अनुसार महिला  का नाम सरस्वती देवी है. गाँव के दलितों को पिछले कई महीनों से राशन नहीं मिला था उसके बाद गाँव की महिला एक जुट होकर दुकानदार के पास गयी थी. 

दुकानदार से राशन की मांग करने पर अपशब्द बोलने लगा और महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार किया. इसका सरस्वती देवी ने विरोध किया और कहा की उनकी भी इज्जत है.जिसके बाद दुकानदार का बेटा और भतीजा दोनों ने मिलकर सरस्वती देवी की जमकर पिटाई कर दी. इतना ही नहीं उन्होंने हथियार के बल पर सरस्वती देवी को धमकाया. घटना के बाद सरस्वती देवी थाने गयी.वहां से वापस लौटने के दौरान उसका फिर रास्ता रोककर अभद्र व्यवहार किया गया. साथ ही धमकी दी गयी की कुछ करोगी तो फिर से मारेंगे. केस को वापस लेने के लिए लालच भी दिया गया.

घटना के बाद से गाँव के लोग दहशत में है गाँव का दलित परिवार डरा हुआ है.उनका कहना है की दुकानदार ऐसा हमेशा से करता आया है. बहरहाल पुलीस ने पुरे मामले को दर्ज कर लिया है.पुलिस का कहना है कि किसी भी अरोपी को छोड़ा  नहीं जाएगा.

कोई टिप्पणी नहीं: