नरकटियागंज (बिहार) की खबर (29 अगस्त ) - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 29 अगस्त 2012

नरकटियागंज (बिहार) की खबर (29 अगस्त )


मुझपर लगाये गये आरोप मनगढंत: अग्रवाल

नगर परिषद के उप सभापति कन्हैया अग्रवाल ने मारवाड़ी मुहल्ला में रोमी अग्रवाल और संजय कुमार के द्वारा मांस की दुकान खोलने के मुद्दे को लेकर, उनके द्वारा मुझपर लगाये गये आरोप मनगढंत और विद्वेषपुर्ण हैं ,उन्होंने कहा कि वे इस मामले को लेकर एस.पी.बेतिया के जनता दरबार में जाएंगे। उक्त आशय की जानकारी श्री अग्रवाल ने अपने निवास पर आयोजित एक प्रेस सम्मेलन में दी । उन्होंने यह भी कहा कि जिन अखबारों ने उनके सम्बन्ध में खबर प्रकाशित किया है, उनके कार्यालय को इस बात से अवगत कराया जायेगा।

लापरवाह जीआरपी अधिकारी व जवानो पर कार्रवाई: शिवकुमार झा
जननायक में अवैध उगाही मामले में जीआरपी के 7 जवान निलंबित

रविवार की रात्रि नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड में अमृतसर से दरभंगा जाने वाली जननायक एक्सप्रेस में जीआरपी स्कॉर्ट जवानों द्वारा रेलयात्रियों से अवैध वसूली करना आखिरकार महंगा पड हीं गया। रेलयात्रियों से अवैध उगाही मामले में एसआरपी शिवकुमार झा ने स्कॉर्ट पार्टी के 7 जवानों को निलंबित करने की कार्रवाई की है। मिली जानकारी के अनुसार जननायक एक्सप्रेस रविवार की जननायक एक्सप्रेस में नरकटियागंज से तैनात जीआरपी के जवानों ने रेलयात्रियों से टिकट मांगना शुरू कर दिया और पहचान पत्र की मांग भी रेलयात्रियों से करने लगे तथा वर्दी का धौंस दिखाकर रेलयात्रियों से अवैध राशि की उगाही करने लगे। इसी दौरान ट्रेन जब बेतिया पहुंची तो इस घटना से आक्रोशित रेलयात्रियों ने बेतिया स्टेशन पर जीआरपी थाना को जब इस मामले से अवगत कराया तो बेतिया जीआरपी इस पूरे प्रकरण में लिपापोती करने में जुट गयी जिसकी भनक एसआरपी शिवकुमार झा को लगी तो उनके निर्देश पर साठी थाने के स्थानीय निवासी बृजेश पंडित व बेतिया के आजाद हुसैन के फर्द बयान पर अवैध उगाही करने वाले जीआरपी जवानों पर प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की गयी। इधर सोमवार की संध्या एसआपी श्री झा ने नरकटियागंज जीआरपी कार्यालय में पहुंचकर इस पूरे प्रकरण की घंटो छानबीन की तथा पिडित रेलयात्रियों से पुछताछ भी की तथा मामले को गंभीरता से लेते हुये स्कॉर्ट पार्टी मं शामिल जीआरपी जवान रामविनय प्रसाद, संजय उरांव, नवीन कुमार, उदय प्रसाद चौधरी, राजेश कुमार, अरूण रजक, उदयनारायण सिंह को निलंबित करने का निर्देश जारी किया। इस बावत एसआरपी श्री झा ने बताया कि रेलयात्रियों की सुरक्षा करना जीआरपी की पहली प्राथमिकता है। अपने कर्तव्यों के प्रति लापरवाही बरतने वाले जवानों को किसी भी कीमत पर बख्सा नहीं जायेगा। साथ हीं उन्होने कहा कि इस मामले की छानबीन भी की जा रही है। मौके पर रेल इंस्पेक्टर मनोज कुमार, जीआरपी थानाध्यक्ष बासुदेव राय, अवर निरीक्षक सुवेन्द्र कुमार यादव सहित अन्य जीआरपी के पदाधिकारी मौजुद रहे।

छात्रा के साथ छेड़खानी को लेकर प्राथमिकी दर्ज

शहर के पुरानी बाजार निवासी श्यामबाबु राउत की नाबालिग पुत्री रौशनी कुमारी ने शिकारपुर पुलिस को आवेदन देकर पढने जाने के दौरान छेडखानी करने तथा साथ छोडने पर उठा ले जाने की धमकी देने का आरोप पुरानी बाजार निवासी विजय महतो के पुत्र विक्की कुमार को आरोपित करते हुये प्राथमिकी दर्ज करायी है। मिली जानकारी के अनुसार रौषनी रा0 क0 मध्य विद्यालय में 7वीं वर्ग की छात्रा है तथा पढने जाने के दौरान विक्की हमेशा छेढखानी करता था। इधर सोमवार को करीब संध्या 5 बजे अपने कमरे में बैठी थी तो उक्त आरोपित युवक खिडकी के पास आकर धमकी दिया कि अगर मेरा साथ छोडोगी तो तुम्हे उठवा लुंगा। हालांकि इसकी सूचना मिलते हीं थानाध्यक्ष हिमांशु कुमार सिंह ने मामले की छानबीन के लिये पुलिस अधिकारीयों को आरोपित युवक की धरपकड के लिये छापेमारी को भेजा लेकिन आरोपित युवक पक डमें नहीं आ सका। इधर पिडिता के आवेदन पर शिकारपुर पुलिस ने प्राथमिकी सं0 286/12 दर्ज कर मामले की छानबीन में जुट गयी है। इस बावत थानाध्यक्ष श्री सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टयता मामला प्रेम प्रसंग का प्रतीत होता है। हालांकि पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुयी है।

सभापति ने वार्ड सं0 8 में पीसीसी सडक निर्माण कार्य पर लगाया रोक,न्यायालय के निर्देशों का उल्लंघन किया जा रहा था सड़क को ऊंचा
प्राकल्लन के अनुरूप कार्य नहीं होने का लगाया आरोप

शहर में बुड्को के योजना द्वारा करीब 40 करोड रूपये की लागत से हो रहे सडक व नाली निर्माण के मामले में शिवगंज के वार्ड सं0 8 में नागेन्द्र तिवारी चौक से शिवगंज चौक तक डा0 राजेन्द्र प्रसाद मार्ग में हो रहे पीसीसी सडक निर्माण पर ग्रहण लगता दिख रहा है। विगत 24 अगस्त को नगर परिषद सभापति सुनिल कुमार अपने समर्थकों के साथ उक्त निर्माण स्थल पर पहुंचकर प्राकलन के अनुरूप कार्य नहीं होने का आरोप लगाते हुये निर्माण कार्य पर रोक लगाने का निर्देश वैभव कंस्ट्रक्सन के कर्मियों को दिया। इस मामले की जानकारी होते हीं मुहल्लवासी गोलबंद हो गये तथा नप सभापति श्री कुमार के इस कार्यशैली को लेकर निर्माण कार्य रोकने का पुरजोर विरोध किया। मुहल्लेवासियों का आरोप था कि राजनीतिक प्रतिद्वंदिता के कारण वार्ड सं0 8 में उक्त सडक के निर्माण पर रोक लगाने की दिशा में सभापति के द्वारा कार्रवाई की गयी है। हालांकि मौके पर उग्र मुहल्लेवासियों के कोपभाजन का शिकार सभापति श्री कुमार को बनना पडा। अधिकांश मुहल्लेवासियों का कहना था कि पूर्व नप सभापति सह वर्तमान में वार्ड सं0 8 की वार्ड पार्षद रश्मि वर्मा से चल रहे राजनीतिक प्रतिद्वंदिता को लेकर सभापति श्री कुमार ने सडक निर्माण में अडंगा डालकर विकास कार्य को बाधित किया है। आर्दश विद्यालय के शिक्षक फिरोज आलम ने बताया कि आधा-अधूरे सडक निर्माण से स्कूली बच्चों सहित आमलोगों व मुहल्लेवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड रहा है। हालांकि नप सभापति के इस कार्यशैली व विकास कार्य में बाधा उत्पन्न करने को लेकर वार्ड सं0 8 के मुहल्लेवासी काफी आक्रोशित है तथा सडक निर्माण शुरू कार्य कराने के लिये गोलबंद होने लगे है। गौरतलब है कि शिवगंज की उक्त सड़क की चौड़ाई 40 फीट की बतायी गयी है लेकिन निर्माण कार्य महज 20 फीट की चौड़ाई में कराया जा रहा है । इतना ही नहीं शहर के विभिन्न सड़को के निर्माण की दिशा में माननीय उच्चतम न्यायालय के निर्देशो की धज्ज्यिां उड़ाई ंजा रही है । बताते है कि शहर की सड़को को बेतरतीब ऊंचा किया जा रहा है जिससे आम लोगो और गरीबो को परेशानी हो रही है । इतना ही नही नव निर्मित मस्जिद रोड में दरार आ गयी है। सड़को के निर्माण में जनहित का कोई ख्याल नहीं रखा जा रहा है। शिवगंज की अधिकांश जनता काफी गरीब है जो सड़को के ऊंचीकरण से काफी प्रभावित होगी। स्थानीय बुद्धिजीवियो और वार्ड नं. 22 के नगर पार्षद ने इस ऊंचीकरण के विरूद्ध पहले से ही आवाज उठाया है लेकिन उनकी आवाज नक्कारखाने मे तुती की आवाज बनकर रह गयी है।

कोई टिप्पणी नहीं: