बीजेपी के मुख्यमंत्रियों की बैठक. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 18 अगस्त 2012

बीजेपी के मुख्यमंत्रियों की बैठक.


केंद्र की सत्ता पाने के लिए स्पीड ब्रेकरों को तोड़ने का आहवान करते हुए भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी ने शनिवार को अपनी पार्टी के शासन वाले सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कहा कि वे सुशासन की सफलता को राजनीतिक सफलता में बदलने में जुट जाएं। 

गडकरी ने यहां पार्टी के तीसरे मुख्यमंत्री सम्मेलन के अध्यक्षीय भाषण में कहा कि हमारे राज्य देश की प्रगति में बहुत सराहनीय योगदान दे रहे हैं। पूरा देश इसी तरीके की प्रगति चाहता है। मगर जहां राज्य सरकारें प्रगति के पथ पर तेजी से आगे बढ़ रही हैं, केंद्र सरकार प्रगति के मार्ग पर स्पीड ब्रेकर (गतिरोधक) बनी हुई है।

उन्होंने कहा कि केंद्र की सत्ता पाने के लिए लोगों का विश्वास जीतते हुए हमें यह स्पीड ब्रेकर हटाना होगा। बैठक के उद्घाटन सत्र में क्षारखंड के मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा और गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को छोड़कर भाजपा शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री मौजदू थे। बैठक में गैर भाजपा शासित राज्यों के पार्टी के विपक्ष के नेताओं को भी बुलाया गया था। पिछले तीन सालों से हालात का जायजम लेने के लिए भाजपा अपने शासन वाले राज्यों के मुख्यमंत्रियों का सम्मेलन आयोजित कर रही है। इस बार के सम्मेलन का मुख्य विषय देश की आर्थिक स्थिति था।

केंद्र की सत्ता पर नजर जमाए पार्टी के प्रमुख ने दावा किया कि इस सरकार ने सभी क्षेत्रों में जनता के विश्वास को ठेस पंहुचाई है। उद्योगपति, किसान, मजदूर, युवा, छात्र, महिलाएं, आदिवासी, पिछड़े वर्ग के लोग सभी हताश हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: