शोर-शराबा देख लोस और रास स्‍थगित. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 30 अगस्त 2012

शोर-शराबा देख लोस और रास स्‍थगित.


कोयला ब्लाक आवंटन में कथित अनियमितता पर कैग की रिपोर्ट को लेकर संसद के दोनों सदनों में गुरुवार को फिर हंगामा हुआ। और सदन स्‍थगित कर दिया गया।

बीजेपी सांसदों ने जमकर नारेबाजी की। शोर-शराबा और नारेबाजी ने थमते देख लोकसभा और राज्‍यसभा की कार्यवाही को दोपहर 12 बजे तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया।  संसद के दोनों सदनों में बीते हफ्ते से विपक्षी दल भाजपा द्वारा प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के इस्तीफे की मांग और वाममोर्चा समेत कुछ अन्य विपक्षी दलों के भारी हंगामे के कारण संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही बार-बार बाधित हुई है। कोयले पर हंगामे के कारण लोकसभा और राज्सदसभा की कार्यवाही शुरू होते ही स्थगित कर दी जाती है। 

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के इस्तीफे की मांग पर अड़ी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बीते हफ्ते और इस सप्ताह संसद में जोरदार हंगामा किया। इस कारण संसद की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी है। भाजपा सीएजी द्वारा सामने लाई गई कोयला ब्लॉक आवंटन में अरबों रुपये की धांधली के मामले में प्रधानमंत्री का इस्तीफा मांग रही है। भाजपा सदस्यों ने लोक सभा और राज्य सभा में मनमोहन सिंह के इस्तीफे की मांग को लेकर नारे भी लगाए। 

भाजपा सदस्यी प्रधानमंत्री से इस्तीफा मांगते हुए नारेबाजी कर आसन के समीप आ जाते हैं। शिवसेना सदस्य भी आसन के समीप नारेबाजी करते देखे गए। जदयू सदस्यों को भी अपने स्थान से कोयला ब्लाक आवंटन का मुद्दा उठाते देखा गया। वाममोर्चा के कुछ सदस्यों को भी अपने स्थानों पर खड़े होकर कोयला ब्लाक आवंटन का मुद्दा उठाते देखा गया। अन्नाद्रमुक एवं तेदेपा के सदस्य भी कैग की रिपोर्ट पर स्पष्टीकरण मांगते देखे गए। 

गौरतलब है कि कैग की रिपोर्ट में बिना बोली के कोयला ब्लाक आवंटन, दिल्ली हवाई अड्डे के विकास और एक बिजली परियोजना के लिए कोयला देने जैसे मामलों में निजी कंपनियों को 3.06 लाख करोड़ रूपये का फायदा पहुंचाने का अनुमान लगाया गया है। वहीं, सत्ताधारी दल के सदस्यों ने प्रश्नों की सूची लहराते हुए कार्यवाही चलने देने की मांग की। 

कोई टिप्पणी नहीं: