बाबा रामदेव का 2 अक्टूबर से आन्दोलन. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 1 सितंबर 2012

बाबा रामदेव का 2 अक्टूबर से आन्दोलन.


कोल वॉर में योग गुरु बाबा रामदेव भी कूद पड़े हैं। उन्होंने कोयला ब्लॉक आवंटन मामले में केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोला और आरोप लगाया कि घोटाला 200 लाख करोड़ रुपये का है। 

रामदेव ने सरकार के खिलाफ 2 अक्टूबर से आंदोलन की घोषणा करते हुए कहा कि इस मामले में घोटाला, घाटा और दलाली हुई है। बाबा रामदेव ने कहा कि यूपीए सरकार ने घोटालों का कीर्तिमान बनाया है। कांग्रेस से जुड़े लोगों को या फिर कांग्रेस को दलाली देने वाले लोगों को कोयला ब्लॉक्स दे दिए गए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इस घोटाले में 20 लाख करोड़ की दलाली ली है।

योगगुरु ने अपने ट्रस्ट का बचाव करते हुए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और राहुल गांधी को निशाने पर लिया। कांग्रेस के बयानों पर उन्होंने सवाल किया है कि अगर प्रधानमंत्री ईमानदार हैं तो बेईमान कौन है। बाबा ने कहा है कि कोयले की दलाली में हाथ नहीं बल्कि मुंह काला हुआ है। इनकम टैक्स और सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट से पतंजलि योगपीठ को मिले नोटिस पर उन्होंन कहा कि कांग्रेस सरकार साजिश के तहत हमें फंसाना चाह रही है।

बाबा ने आरोप लगाया कि चोरी के बाद कांग्रेस सीनाजोरी कर रही है। उन्‍होंने कहा कि सरकारी एजेंसियां हमारे ट्रस्‍ट के खिलाफ हर तरह से जांच में जुटी हैं। ट्रस्‍ट के लोगों को बेवजह फंसाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उनके आश्रम के लोगों को लालच दी जा रही ताकि उनके आश्रम में विस्फोटक वगैरह रखकर उन्हें फंसाया जा सके। उन्होंने सवाल किया कि सरकार योग सिखाने पर टैक्स क्यों लगा रही है? बाबा ने कहा, 'यह सीधे-सीधे फकीर और वजीर की लड़ाई है और कांग्रेस दान को भी लूट बता रही है। यह सरकार तो सेवा पर भी टैक्‍स लगा रही है। 

कोई टिप्पणी नहीं: