बीजेपी ही देश में सुशासन दे सकती है. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 28 सितंबर 2012

बीजेपी ही देश में सुशासन दे सकती है.


बीजेपी ने कांग्रेस और यूपीए सरकार पर भ्रष्टाचार को बढावा देने, उसे छिपाने तथा कैग जैसी संवैधानिक संस्थाओं पर हमले करने का आरोप लगाया और दावा किया कि देश में हो रहे भौगोलिक, सांस्कृतिक तथा आर्थिक ‘आक्रमण’ के इन हालात में बीजेपी ही देश में सुशासन दे सकती है. बीजेपी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में पारित राजनीतिक प्रस्ताव में 2004 में हुए कोयला ब्लाक आवंटन के मामले में प्रधानमंत्री के इस्तीफे की मांग दोहराई गयी है और सभी 142 खदानों के आवंटन को निरस्त करते हुए इस मामले की तफ्तीश उच्चतम न्यायालय की निगरानी में विशेष जांच दल (एसआईटी) से कराने की मांगी की गयी है.

वरिष्ठ पार्टी नेता मुरली मनोहर जोशी ने प्रस्ताव को रखते हुए कांग्रेस पर कैग जैसी संवैधानिक संस्थाओं पर हमले करने का आरोप लगाया और कहा, ‘अगर (कैग जैसी) संस्थाएं खत्म हो गयीं तो जनतंत्र खत्म हो जाएगा.’ उन्होंने कांग्रेस नीत सरकार पर संवैधानिक संस्थाओं को नष्ट करने का आरोप लगाते हुए कहा, ‘कैग की हैसियत संविधान में भी उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश की है.’

जोशी ने कहा कि मौजूदा सरकार ने पिछले 8-9 साल में जो परिस्थिति पैदा कर दी है वैसा अनुभव आजादी के बाद पहले कभी नहीं आया. हिंदुस्तान की छवि दुनिया में इतनी खराब पहले कभी नहीं हुई. सरकार ने आठ साल में देश को तबाह कर दिया. सरकार लाचार बनी हुई है और यह बडी भयानक राजनीतिक स्थिति है. बीजेपी नेता ने कहा कि भ्रष्टाचारियों को बचाने की और भ्रष्टाचार को छिपाने व दबाने की कोशिश सरकार की ओर से हो रही है. यह सरकार भ्रष्टाचार को बढ़ावा देती है, भ्रष्टाचार का बचाव करती है और उस ओर इशारा करने पर कैग जैसी संवैधानिक संस्थाओं पर हमले करती है.

जोशी ने दावा किया कि भ्रष्टाचार को बनाये रखने के लिए बडे कापरेरेट हाउसों से लाबिंग की जाती है. उन्होंने कहा, ‘भ्रष्टाचार का इतना घिनौना रूप देखने को मिल रहा है कि इस बात के लिए लाबिंग की जाती है कि कौन मंत्री बनेगा किस मंत्रालय के लिए बनेगा और किसके लिए बनेगा. इसके लिए करोड़ों रुपये का इस्तेमाल होता है.’ उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कोयला ब्लाक आवंटन मामले में जिम्मेदारी तो ली लेकिन रिपोर्ट देने वाली संस्था कैग को चुनौती दे डाली. उन्होंने कहा कि कांग्रेस घोटालों की पोल खुलने पर द्रमुक, राकांपा जैसे सहयोगी दलों को जिम्मेदार ठहराती रही है लेकिन कोयला ब्लाक आवंटन घोटाले के समय तो चार साल तक कोयला मंत्रालय प्रधानमंत्री के पास था. उनकी नाक के नीचे यह सब होता रहा.

जोशी ने आरोप लगाया, ‘सरकार एक हाथ से बाजार को और दूसरे हाथ से सत्ता को संभाल रही है और जनता को कुचल रही है. सरकार चोरी भी कर रही है और सीनाजोरी भी कर रही है.’ उन्होंने कहा कि ऐसी सरकार को नैतिक रूप से रहने की इजाज़त नहीं है. यह सरकार भ्रष्टाचारियों द्वारा भ्रष्टाचारियों के लिए भ्रष्टाचारियों की सरकार है. आम लोगों से इसका कोई सरोकार नहीं है.

बीजेपी के पास दृष्टिकोण और समस्याओं का समाधान होने का दावा करते हुए उन्होंने कहा, ‘एक ही रास्ता है कि जनता को संगठित कर सरकार को बदलने के लिए बीजेपी की सरकार बनाई जाए.’ बीजेपी नेता ने कहा कि सोनिया गांधी ने अपने बुराड़ी में आयोजित कांग्रेस के पूर्ण सम्मेलन में काले धन को वापस लाने की घोषणा की थी लेकिन उसे वापस लाना तो दूर यह धन विदेशों में घूमता रहा और उसे सफेद बनाने की इजाजत दी गयी.

मुंबई में आजाद मैदान की घटना, असम के दंगों, उत्तर प्रदेश के अनेक शहरों में तनाव को देश के लिए खतरनाक स्थिति बताते हुए बीजेपी नेता ने कहा कि उत्तर प्रदेश तो खासकर मौजूदा सपा सरकार में बारूद के ढेर पर बैठा है और सपा केंद्र में कांग्रेस की सहयोगी है और कांग्रेस का उस पर कोई नियंत्रण नहीं है. पार्टी ने राजनीतिक प्रस्ताव में बहुब्रांड खुदरा क्षेत्र में विदेशी प्रत्यक्ष निवेश, डीजल के दाम बढ़ाने के फैसलों पर यूपीए के घटक दलों में असंतोष का भी जिक्र किया है और कहा गया है कि कांग्रेस पार्टी वह सबकुछ कर रही है जिससे वंशवाद के शासन को बढावा मिले. इस प्रस्ताव में छोटे राज्यों के हित में कार्य करने का संकल्प दोहराते हुए तेलंगाना के गठन की दिशा में काम करने की प्रतिबद्धता दोहराई.

पार्टी ने कहा, ‘बीजेपी अपने आपको राष्ट्र के हित में समर्पित करती है और देश की जनता को आश्वासन देती है कि सुशासन, समानता और शुचिता के साथ विकास और राष्ट्रवाद के अपने बेदाग रिकार्ड के आधार पर वह देश के गौरव को बहाल करेगी. केवल बीजेपी ही असुरक्षित राष्ट्र के समक्ष पेश आ रहीं समस्याओं से छुटकारा प्रदान कर सकती है.’

कोई टिप्पणी नहीं: