किंगफिशर के पायलेटों की हड़ताल की धमकी. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 10 सितंबर 2012

किंगफिशर के पायलेटों की हड़ताल की धमकी.


किंगफिशर एयरलाइंस के पायलटों ने वेतन का तत्काल भुगतान किए जाने की मांग को लेकर बड़े आंदोलन के तहत सोमवार से हड़ताल पर जाने की धमकी दी है. गौरतलब है कि कंपनी के इंजीनियरों का एक समूह मार्च से मासिक भुगतान नहीं किए जाने के खिलाफ बुधवार से ही ड्यूटी पर नहीं आ रहा है. 

एक पायलट के अनुसार ने बताया, ‘‘ किंगफिशर एयरलाइंस के सभी पायलटों ने कल से हड़ताल करने की धमकी दी है. हमें मार्च से वेतन का भुगतान नहीं किया जा रहा है जिसके चलते हम हड़ताल पर जाने को विवश हैं. ऐसा हुआ तो पहली बार इस एयरलाइन के दिल्ली और मुंबई दोनों ही जगहों के पायलट हड़ताल पर होंगे. अभी तक पायलटों के एक वर्ग ने ही हड़ताल की है. 

पिछले कुछ वर्षों से नकदी की किल्लत से जूझ रही किंगफिशर एयरलाइंस को पिछले छह महीने में कई बार इस तरह की स्थितियों का सामना करना पड़ा है जबकि कर्मचारियों ने काम बंद कर दिया. अभी तक कंपनी प्रबंधन कर्मचारियों के चुनिंदा वर्गों को वेतन का भुगतान कर उन्हें व्यापक आंदोलन करने से रोकने में कामयाब रहा है. आंदोलन करने की तैयारी कर रहे पायलटों में से एक ने कहा, ‘‘ धैर्य की सीमा खत्म हो गई है. प्रबंधन अपने उद्देश्यों को पूरा करने के लिए बांटो और राज करो का खेल ज्यादा लंबे समय तक नहीं खेल सकता. अब सभी पायलट इस मुद्दे पर एकजुट हैं और हमने कल से हड़ताल पर जाने का निर्णय किया है.’’

कोई टिप्पणी नहीं: