नरकटियागंज (बिहार) की खबर (30 अक्तूबर) - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 30 अक्तूबर 2012

नरकटियागंज (बिहार) की खबर (30 अक्तूबर)


युवा जद यु ने की मच्छर से निजात दिलाने की मांग

युवा जनतादल यु के नगर उपाध्यक्ष सह संगठन प्रभारी शकील अहमद ने नगर परिषद नरकटियागंज के सभापति को  पत्र देकर नगर के सभी 25 वार्ड में डीडीटी के छिड़काव की मांग की है । उन्होेंने शहर में बढते मच्छर के प्रकोप से निजात दिलाने की दिशा में शीघ्र कारगर कदम उठाते हुए,मलेरिया,डेंगू जैसे रोगों से बचाव में नगर परिषद से सकारात्मक सहयोग की अपेक्षा की है। शहर में हो रहे विकास कार्यों के प्रति सकारात्मक सहयोग देते हुए नगर के प्रत्येक कार्य में संगठन का पर्याप्त साथ देने की बात कही है । श्री अहमद ने फौगिंग कराने और डीडीटी के पर्याप्त छिड़काव की मांग की है। 

शरद पुर्णिमा उत्सव सम्पन्न

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने शरद पूर्णीमा उत्सव का आयोजन सोमवार की रात्री किया। उक्त अवसर पर विभिन्न खेलकूद का आयोजन रात्री में स्थानीय संघ स्थल पर किया। उसी स्थान पर जिला के बौद्धिक (विचार) प्रमुख प्रदीप कुशवाहा ने शरद पुर्णिमा के महत्व पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम के दौरान राजेश कुमार गुप्ता, मोहन सिंह, राकेश कुमार, अनुप तिवारी, राजेश कुमार, मदन तिवारी, कृष्णा गुप्ता,सुधीर कुमार व अन्य उपस्थित रहंे।

तारिक अनवर को बधाई

स्थानीय शहर के शिवगंज मुहल्ला में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की एक बैठक प्रकाश कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। पार्टी द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसारं युपीए 2 की सरकार की मंत्रीमण्डल के विस्तार में राकांपा नेता तारिक अनवर को मंत्री बनाए जाने पर हर्ष व्यक्त किया गया। स्थानीय नेताओ ने इसके लिए शरद पवार को धन्यवाद दिया है। कार्यकर्ताओं ने तारिक अनवर को बधाई देते हुए कहा है कि इससे उनका सम्मान बढा है और हौसले  बुलन्द हुए हैं। बधाई देने वालों में सुनिल कुमार, शिव कुमार, राकेश कुमार, सोहैल अहमद, राजेश कुमार, साहेब आलम, रिंकू आलम के नाम शामिल है।

सरकार की उदासीनता से शिक्षक नियोजन में फजीवाड़ा: राजेश

शिक्षक पात्रता परीक्षा उतीर्ण अभ्यर्थी संगठन(टीईटी एवं एसटीईटी) बिहार के प्रदेश अध्यक्ष राजेश कुमार ने जारी अपने प्रेस विज्ञप्ति के द्वारा बताया है कि शिक्षक नियोजन 2012 का मेधा सूची नियोजन इकाई 01 अक्टूबर से 13 अक्टूबर 2012 तक तैयार करना था, 20 अक्टूबर 2012 तक उस सूची को नियोजन समिति से अनुमोदन कराया जाना  था,तदुपरान्त औपबंधिक मेधासूची का प्रकाशन 31 अक्टूबर तक किया जाना था लेकिन अभी तक मेधासुची को नियोजन इकाई ने पुर्ण नही किया हैं। इसके लिए मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा मान्य शैक्षिक और प्रशैक्षणिक संस्थानोें की सूची नियोजन ईकाइयों को उपलब्ध नही कराया है । जिससे एक बार फिर शिक्षक नियोजन में फर्जीवाड़ा और फर्जी डिग्रीधारको की पौबारह होने की प्रबल संभावना बढ गई है । जिसके कारण तेज तर्रार युवा शिक्षक बनने से वंचित हो सकतें है। संगठन के द्वारा सरकार से मांग की गयी है कि उनकी मांगो पर गौर कर सरकार अभी भी अपनी गलतियों को  सुधार सकती है। 

मस्जिद विवाद को लेकर दंगा तीन जख्मी  

शिकारपुर थाना अन्तर्गत सिसवा बहुअरवा गाँव में मस्जिद और मंदिर के नाम पर हुए संघर्ष में दो महिला समेत तीन लोगो के जख्मी होने की खबर है। बुद्धिजीवियो की माने  तो मामला प्रशासनिक अदूरदर्शिता का नतीजा है। विगत कई महिनो से बहुअरवा में मस्जिद की जमीन और किसी अनु.जाति की जमीन का मामला बता कर उलझने बढाई गयी है । प्रशासन के ढुलमुल रवैये की वजह से समाज में बढ रही भ्रांति के कारण ऐसी घटनाएं सामने आ रही है । ग्रामीण बताते है कि सिसवा बहुअरवा में बाबूजान मंसूरी ने मस्जिद निमार्ण के लिए जमीन खरीदा था,मामला स्थानीय न्यायालय तक गया लेकिन वादी व प्रतिवादी को स्पष्ट दिशा निर्देश नहीं मिलना ही विवाद का जड़ बना है। हालाकि इस संबंध में स्थानीय पुलिस ने कुछ खास नही बताया है लेकिन सूत्र बताते है कि रामनाथ प्रसाद, रवीन्द्र महतो, मुनमुन दूबे, रमेश यादव, बच्चा दूबे, रामायण महतो, धनई महतो, बाबूजान मंसूरी, रूकसाना खातून, जैनूल खातून के बीच संघर्ष हुआ है। घायलो का ईलाज निजी और सरकारी अस्पताल में कराया  जा रहा है। घटनास्थल पर स्थानीय पुलिस और जिला प्रशासन के पहुंचने की खबर है।  

दुर्घटना में घायल

गौनाहा थाना अन्तर्गत माधोपुर गाँव में हुई मोटर साईकिल दुर्घटना  में माधोपुर निवासी ईमाम हवारी हीरो होण्डा मोटर साईकिल के साथ गढे में गिर कर जख्मी हो गया। घायलावस्था में ईमाम हवारी केा उनके परिजनो  निजी सवारी से सरकारी अस्पताल पहुंचाया । जहाँ उसका इलाज जारी है,चिकित्सको ने उसे फिलहाल खतरे से  बाहर बताया है। 


(अवधेश कुमार शर्मा) 

कोई टिप्पणी नहीं: