केंद्र महंगाई कम करने कोशिश कर रही है:सोनिया - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 30 अक्तूबर 2012

केंद्र महंगाई कम करने कोशिश कर रही है:सोनिया


कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भ्रष्टाचार और बेरोजगारी के मुद्दे पर हिमाचल प्रदेश की भाजपा सरकार को लताड़ लगाई है. हिमाचल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शिमला में जनसभा को संबोधित करते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि बीते दिनों में भाजपा ने सिर्फ वादे किए हैं, पर सच तो ये है कि हालिया दिनों में हिमाचल में बेरोजगारी बढ़ी है. वहीं अपनी पार्टी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेसराज में ही प्रदेश का विकास हुआ था.

आज अपने भाषण में सोनिया गांधी ने महंगाई का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि हमें भी महंगाई का एहसास है. केंद्र सरकार इस कम करने कोशिश कर रही है. गौरतलब है कि एक दिन पहले ही नरेंद्र मोदी ने सोनिया गांधी और पीएम पर महंगाई मुद्दे पर कुछ न बोलने का आरोप लगाया था. भ्रष्टाचार मुद्दे पर उन्होंने कहा कि जिस तरह से कांग्रेस और यूपीए सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ ठोस कदम उठाए हैं, ऐसा आज तक किसी ने नहीं किया. इसके अलावा जिनके खिलाफ सबूत मिले उनपर कार्रवाई की गई. इसके बाद बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, 'मैं भाजपा से पूछना चाहती हूं कि आपकी पार्टी ने उन नेताओं के खिलाफ क्या कार्रवाई की जिन्हें भ्रष्टाचार में लिप्त पाया गया.' उन्होंने कहा, 'हमारी पार्टी आरटीआई लेकर आई. हमने लोकसभा में लोकपाल बिल पास कराया और भाजपा के कारण राज्यसभा में यह बिल पास न हो सका. दरअसल, भाजपा भ्रष्टाचार नहीं, कांग्रेस के खिलाफ है.'

सोनिया ने रिटेल में एफडीआई की वकालत करते हुए इसे किसानों के लिए फायदेमंद बताया. उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि भाजपा को किसानों से कोई मतलब नहीं है. हम किसानों के फायदे के लिए रिटेल में एफडीआई लेकर आए. पर वे इसे लेकर गलतफहमी फैला रहे हैं. भाषण के अंत में सोनिया गांधी ने राज्य के विकास के लिए भाजपा को सत्ता से बाहर करने और कांग्रेस को जीत दिलाने का आह्वान किया.

कोई टिप्पणी नहीं: