बिहार में शराबियों पर पुलिस की विशेष निगाह - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 31 दिसंबर 2012

बिहार में शराबियों पर पुलिस की विशेष निगाह


बिहार में राजधानी पटना समेत पूरे प्रदेश में पुराने वर्ष की विदाई और नए साल के आगमन पर शराबियों और लफंगों की हरकतों पर कड़ी नजर रखने के लिए सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। पार्को, चौक-चौराहों होटलों, क्लबों के आसपास पियक्कड़ों पर नजर रखने के लिए पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। दूसरी तरफ उत्पाद विभाग ने सोमवार की रात के लिए कई हॉल को लाइसेंस दिया है। पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमृत राज ने बताया कि सोमवार की सुबह से ही राजधानी के पार्को, होटलों, क्लबों, चौक-चौराहों के पास पुलिस अधिकारियों और पुलिस बल के अलावा बिहार सैन्य पुलिस के जवानों की तैनाती कर दी गई है। यह तैनाती मंगलवार देर रात तक जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि पुलिस कंट्रोल रूम तथा जिला नियंत्रण कक्ष से भी पैनी निगाह रखी जाएगी। 


राज्य पुलिस मुख्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य के सभी पर्यटन केंद्रों और सार्वजनिक स्थलों पर अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है तथा पियक्कड़ों पर खास निगाह रखने का निर्देश दिया गया है। अपने कार्य में लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों और जवानों पर भी कारवाई करने के स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं।  इस बीच राजधानी के कई बैंक्वेट हॉल सोमवार की रात बियर बार में बदल गए। उत्पाद विभाग ने पटना में 12 से अधिक ऐसे हॉल को लाइसेंस दिया है। इन हॉल को एक दिन के लिए बीयर बार के तौर पर लाइसेंस दिया गया है जहां 12 बजे रात तक शराब परोसी जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं: