बोरिंग रोड में दुर्घटना के बाद तोड़-फोड़, हंगामा. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 4 जनवरी 2013

बोरिंग रोड में दुर्घटना के बाद तोड़-फोड़, हंगामा.


बेलगाम रफ्तार से आ रही कार ने बाइक में धक्का मार कर उसपर सवार युवक को घायल कर दिया। बाइक की रफ्तार इतनी तेज थी कि बाइक सवार कार के भीतर चला गया। एसकेपुरी थाना से चंद कदम दूर थाना व बोरिंग रोड चौराहा के बीच में हुए इस घटना में स्थानीय लोगों ने घायल युवक को किसी तरह निकाला। उसके बाद स्थानीय लोग उग्र हो गए। दर्जनों लोगों ने मौके से भाग रहे कार चालक को पकड़ लिया और उसकी जमकर धुनाई कर उसे भी जख्मी कर दिया। उसके बाद लोगों ने जमकर पथराव कर शेवरले कार (बीआर-01बीजे 6550) को पूरी तरह चकनाचूर कर दिया और इसके बाद इसे सड़क पर पलट दिया। कार पर जमकर पथराव भी किया गया। अचानक पथराव होने से वहां अफरातफरी मच गई। लोगों की वहां पर भारी भीड़ जमा हो गई। जब तक पुलिस मौके पर पहुंचती तब तक कार को लोगों ने पूरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया था। घायल बाइक सवार व जख्मी कार चालक की पहचान नहीं हो सकी है।

बाद में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार को क्रेन से खिंचवा कर ट्रैफिक थाने पहुंचा दिया। थानेदार संजय पांडेय ने कहा कि बाइक सवार व कार चालक का पता नहीं है। रजिस्ट्रेशन नम्बर की जांच करने के बाद पता चलेगा कि कार किसकी है?आधे घंटे तक होता रहा उत्पातचौंकाने वाली बात यह है कि घटनास्थल एसकेपुरी थाने से चंद कदम दूर है लेकिन लोग आधे घंटे तक वहां उत्पात मचाते रहे। कार में तोड़फोड़ की और उसे पलट दिया।

बावजूद पुलिस को इसकी भनक नहीं लगी। जब कार पलट दी गई और ट्रैफिक जाम हो गया तब पुलिस को इसकी सूचना मिली। कार ले जाने में प्रशासन के छूटे पसीने क्षतिग्रस्त कार को सड़क से हटाने में प्रशासन के पसीने छूट गए। लगभग एक घंटे तक कार वहीं पर पड़ी रही। हालांकि थानेदार ने कई बार प्रशासन को क्रेन भेजने की कही। बहरहाल क्रेन वहां पहुंचा। पलटी हुई कार को जब सीधा किया जाने लगा तो वह सीधी नहीं हो पा रही थी।

बहरहाल किसी तरह उसे सीधा कर वहां से ले जाया गया। वाहनों की लगी कतारघटना के बाद वहां पर वाहनों की लम्बी कतार लग गई। बोरिंग रोड चौराहा से एएन कॉलेज के बीच वाहन रेंगने लगे जिससे शाम में घर जा रहे लोग बेहाल हो गए। हालत यह हुई कि कइयों ने मौके से थोड़ी दूर जगह देकर कार को लगा दिया और पैदल ही मार्केटिंग करने लगे। जब क्रेन घटनास्थल पर पहुंचा तो बोरिंग रोड चौराहे से एएन कॉलेज के बीच ट्रैफिक को पूरी तरह रोक दिया गया।

घायलों को खोजती रही पुलिसथानेदार ने बताया कि घायल बाइक सवार व कार चालक का पता नहीं चला है। पुलिस ने इस दौरान पीएमसीएच से लेकर घटनास्थल के आसपास कई निजी नर्सिग होम में दोनों की खोजबीन की। बावजूद दोनों का पता नहीं चला। यही नहीं कई थानेदारों से भी संपर्क कर इन दोनों के बारे में पूछा गया लेकिन नतीजा सफिर ही रहा। बाइक का पता नहींपुलिस इस बात को लेकर परेशान है कि आखिर घायल युवक की बाइक कहां है। जब पुलिस वहां पहुंची थी तो बाइक नहीं थी। पुलिस ने कइयों से इसके बारे में पूछताछ की पर किसी ने इसके बारे में नहीं बताया। बाइक का पता नहीं चलने से पुलिस असमंजस में है।

कोई टिप्पणी नहीं: