कोलकाता बाजार में आग, 18 की मौत - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 27 फ़रवरी 2013

कोलकाता बाजार में आग, 18 की मौत


 पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के एक बाजार में अवैध तरीके से बनाई गई एक बहुमंजिला इमारत में बुधवार को लगी आग में मरने वालों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है तथा कई गम्भीर रूप से घायल हो गए हैं। यह जानकारी पुलिस ने दी। शहर के पुलिस नियंत्रण कक्ष के अधिकारी ने कहा, "इस अग्निकांड में अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है।" कई घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आग मध्य कोलकाता के एक बाजार में बुधवार तड़के लगी। आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की 25 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। इस इमारत में कई लोगों के फंसे होने की आशंका के बीच दमकल कर्मचारी बचाव कार्य में लगे हुए हैं। इमारत में साबुन और पेपर के गोदाम हैं। राज्य के अग्निशमन सेवा मंत्री जावेद खान ने बताया कि यह इमारत गैरकानूनी तरीके से बनाई गई है और इसमें प्रवेश और निकास के कई दरवाजे बंद हैं, परिणामस्वरुप कई लोग फंस गए हैं।

स्थानीय लोगों के मुताबिक कई लोगों के फंसे होने की वजह से हताहतों की संख्या बढ़ सकती है। पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सूर्यकांत मिश्रा ने घटना की जांच की मांग की है। घटनास्थल का दौरान करने के बाद उन्होंने कहा, "यह आरोप-प्रत्यारोप का समय नहीं है। मामले पर शीघ्र और निष्पक्ष जांच कराए जाने की जरुरत है और प्रशासन द्वारा यह जानने की भी जरुरत है कि यहां ऐसी कितनी इमारत हैं जो आग के मामले में अतिसंवेदनशील हैं और इस पर तत्काल कार्रवाई की जाए।"

कोई टिप्पणी नहीं: