बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 1 मार्च 2013

बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज.


लोकसभा चुनाव को लेकर बन रहे माहौल के बीच आज दिल्ली में बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी। बैठक में 2014 में एनडीए को केंद्र की सत्ता में लाने की रणनीति पर चर्चा होगी। माना रहा है कि गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को पीएम पद का उम्मीदवार बनाने की मांग उठ सकती है। इसके बाद कल और परसों पार्टी की राष्ट्रीय कार्यपरिषद की भी बैठक होगी। इस दौरान बतौर अध्यक्ष राजनाथ सिंह के चुनाव पर मुहर भी लगाई जाएगी।

केंद्रीय बजट को जनविरोधी बताने में जुटी बीजेपी के तमाम वरिष्ठ नेता दिल्ली में जुट चुके हैं। शुक्रवार को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और शनिवार-रविवार को राष्ट्रीय परिषद की बैठक है। इस दौरान बीजेपी को 2014 के आम चुनाव में मजबूत विकल्प बतौर पेश करने की रणनीति को अमली जामा पहनाया जाएगा। निशाने पर होगी केंद्र की यूपीए सरकार। सूत्रों के मुताबिक मोदी को 2014 के चुनाव प्रचार की कमान सौंपने को लेकर पार्टी में आम राय है। संघ और बीजेपी में आमतौर पर सहमति है कि मोदी को आगे करके चुनाव में कूदने से फायदा होगा, लेकिन पार्टी फिलहाल मोदी के नाम का एलान करने का जोखिम लेने से बच रही है। इसकी वजह कर्नाटक समेत कुछ राज्यों के चुनाव भी हैं, जहा मोदी के नाम पर बीजेपी के खिलाफ वोटों का ध्रुवीकरण हो सकता है।

राष्ट्रीय परिषद की बैठक में बतौर अध्यक्ष राजनाथ सिंह के चयन पर भी मुहर लगेगी। बैठक के बाद राजनाथ सिंह अपनी नई टीम तैयार करेंगे। इसी टीम को लेकर बीजेपी 2014 के चुनावी संग्राम में कूदेगी। लिहाजा बैठक में मोदी के साथ-साथ, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को केंद्रीय संसदीय बोर्ड में शामिल करने के मुद्दों पर भी चर्चा होने की संभावना है।



कोई टिप्पणी नहीं: