देश में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सुधार की जरूरत. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 21 अप्रैल 2013

देश में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सुधार की जरूरत.


दिल्ली सामूहिक बलात्कार एवं पांच वर्षीय बच्ची से बलात्कार की जघन्य एवं बर्बरतम घटना का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि देश में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए व्यापक सुधार की जरूरत है।

मनमोहन सिंह ने लोगों से समाज से इस विकृति को समाप्त करने के लिए मिलकर काम करने का आह्वान किया। मनमोहन ने कहा कि यह बात स्वीकार की जाती है कि देश के रूप में हमें इन क्षेत्रों में व्यापक सुधार की जरूरत है। दिल्ली में पिछले वर्ष दिसंबर में जघन्य सामूहिक बलात्कार की घटना से इन विषयों पर ध्यान गया है। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले नन्ही सी बच्ची के साथ घटी बर्बर घटना ने हमें याद दिलाया है कि हमें समाज से इस तरह की विकृति को समाप्त करने के लिए मिलकर काम करने की जरूरत है।

गौरतलब है कि दिल्ली में पिछले वर्ष 16 दिसंबर को चलती बस में एक युवती से सामूहिक बलात्कार और कुछ दिन पूर्व एक पांच वर्षीय बच्ची से बलात्कार की घटना के मद्देनजर समाज के कई वर्ग के लोगों की ओर से महिलाओं की सुरक्षा के लिए कानून एवं व्यवस्था की स्थिति को बेहतर बनाये जाने और ऐसे मामलों में दोषियों को कड़ा दंड देने की मांग उठ रही है।

कोई टिप्पणी नहीं: