पप्पू यादव जेल से रिहा - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 21 मई 2013

पप्पू यादव जेल से रिहा

पटना उच्च न्यायालय द्वारा चार दिन पूर्व, मर्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेता और विधायक अजीत सरकार की हत्या के मामले में बरी कर दिए जाने के बाद पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव को पटना के आदर्श बेउर जेल से मंगलवार को रिहा कर दिया गया। पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक न्यायालय के आदेश के बाद पप्पू यादव को कड़ी सुरक्षा के बीच जेल से रिहा कर दिया गया। बेउर जेल के बाहर यादव के सैकड़ों समर्थक सुबह से ही जमा होने लगे थे। पप्पू के स्वागत के लिए जेल से बाहर पप्पू की पत्नी और कांग्रेसी नेता रंजीता रंजन सहित कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता भी मौजूद थे। 

जेल से निकलने के बाद पप्पू ने पत्रकारों से कहा कि उन्हें नई जिंदगी मिली है। राजनीति में आगे की योजना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने इस पर कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया।  उल्लेखनीय है कि 14 जून, 1998 को पूर्णिया में हुई अजीत सरकार की हत्या के मामले में पटना उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति बी़ एऩ सिन्हा और न्यायमूर्ति ए़ क़े लाल की खंडपीठ ने पप्पू को चार दिन पूर्व बरी कर दिया था।

कोई टिप्पणी नहीं: