रेल मंत्री के भांजे, बेटे और भतीजे के बीच कारोबारी रिश्ते : किरीट सोमैया - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 5 मई 2013

रेल मंत्री के भांजे, बेटे और भतीजे के बीच कारोबारी रिश्ते : किरीट सोमैया


भले ही कांग्रेस रेल मंत्री को बचाने की कोशिश कर रही हो, लेकिन उनकी मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। घूसकांड पर बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने बंसल के खिलाफ सीधा मोर्चा खोल दिया है। किरीट ने दावा किया है कि रेल मंत्री के भांजे (विजय सिंगला), बेटे और भतीजे के बीच कारोबारी रिश्ते हैं। किरीट ने पत्रकारों के सामने इसके सबूत भी पेश किए। बीजेपी प्रवक्ता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस को देश लूटने का रोग लग गया है। रेल मंत्री को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए। वहीं इस मामले में सीबीआई ने रविवार को एक और शख्स को गिरफ्तार किया। अब तक इस मामले में कुल 8 लोगों की गिरफ्तार हो चुकी है। इस बीच रविवार को कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह भी पवन बंसल का बचाव करते नजर आए।

किरीट ने रविवार को दस्तावेज दिखाते हुए कहा कि जेटीएल इन्फ्रा में बंसल के भतीजे और भांजे पार्टनर हैं, जबकि दूसरी कंपनी रौनक एनर्जी में बंसल के बेटे और भतीजे पार्टनर हैं। उन्होंने कहा कि यही नहीं, बंसल के घर का पता ही उनके भतीजे का पता है। ऐसे में सभी मिलकर कारोबार करते हैं। किरीट ने इन दस्तावेजों के आधार पर आरोप लगाया कि रेल घूसकांड में पूरा परिवार शामिल है। बीजेपी नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस को लताड़ लगाते हुए कहा है कि कांग्रेस देश को लूट रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने सभी सीमाएं तोड़ दी हैं और मंत्रियों में देश को लूटने की होड़ मची है। उन्होंने कहा कि रेल मंत्री को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए।

रेल घूसकांड में एक और गिरफ्तारी हुई है। समीर संधीर को रविवार को गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले मंजूनाथ के साथी राहुल यादव को गिरफ्तार किया गया था। मंज़ूनाथ को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका था। इस मामले में अब तक 8 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। समीर संधीर, मंजूनाथ और राहुल यादव को रविवार को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया और सीबीआई ने उनकी 5 दिन के रिमांड की मांग की है। खबर है कि इस मामले में अजय गर्ग और सुनील डागा नाम के 2 लोगों से सीबीआई पूछताछ कर रही है। पूछताछ खत्म होने के बाद उन्हें भी गिरफ्तार किया जा सकता है।

शनिवार शाम को हुई कांग्रेस कोर ग्रुप की बैठक में पवन बंसल के बारे में कोई औपचारिक चर्चा नहीं हुई। मगर, सूत्रों के मुताबिक अनौपचारिक विचार-विमर्श के बाद ही इस मामले में फिलहाल चुप्पी बनाए रखने का फैसला किया गया है। रविवार को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए वोट पड़ने वाले हैं। उसके बाद कांग्रेस नेतृत्व बंसल पर कोई कड़ा फैसला कर सकता है।

सीबीआई के मुताबिक वेस्टर्न रेलवे के जनरल मैनेजर महेश कुमार को 4 दिन पहले ही रेलवे बोर्ड का मेंबर (स्टाफ) बनाया गया है। वह मेंबर (इलेक्ट्रिकल) बनना चाहते थे। संदीप गोयल ने महेश को भरोसा दिलाया कि रेलवे बोर्ड के मौजूदा चेयरमैन विनय मित्तल जून में रिटायर हो रहे हैं। इसके बाद मौजूदा मेंबर (इलेक्ट्रिकल) कुलभूषण बोर्ड के चेयरमैन होंगे और यह पोस्ट खाली हो जाएगा। उस समय महेश को मेंबर (इलेक्ट्रिकल) बनवा दिया जाएगा। महेश ने मेंबर (इलेक्ट्रिकल) के साथ-साथ वेस्टर्न रेलवे में जीएम सिग्नल ऐंड कॉम्युनिकेशन का भी अडिशनल प्रभार दिलाने की मांग की थी।

कोई टिप्पणी नहीं: