फेडरल फ्रंट को लेकर चर्चा प्रारंभिक दौर में : नीतीश - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 13 जून 2013

फेडरल फ्रंट को लेकर चर्चा प्रारंभिक दौर में : नीतीश

एक ओर जहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जनता दल (युनाइटेड) में 17 वर्ष पुराना गठबंधन टूटने के कगार पर है वहीं बिहार के मुख्यमंत्री ने गुरुवार को माना कि उनकी फेडरल फ्रंट को लेकर अन्य नेताओं के साथ चर्चा जरूर हुई है परंतु यह शुरुआती दौर की बात है, यह मूर्तरूप नहीं ले चुका है। पटना से अपनी सेवायात्रा के तहत कटिहार जाने के क्रम में मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि फेडरल फ्रंट को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और अन्य नेताओं से बातचीत हुई है परंतु यह बातचीत अभी प्रारंभिक दौर में है। उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर की समस्या एक जैसी है, जैसा कि मैं पहले भी कह चुका हूं। 

उन्होंने भाजपा और जद (यु) के गठबंधन पर चर्चा करते हुए कहा कि उनके पास भाजपा के अध्यक्ष राजनाथ सिंह और वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी का फोन आया था। नीतीश ने कहा कि हाल के दिनों में हुई गतिविधियों पर पार्टी बारीक नजर रखे हुए है और गठबंधन के मुद्दे पर पार्टी के नेताओं के साथ बातचीत के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा। 

उल्लेखनीय है कि भाजपा द्वारा गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी को अगले लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार समिति का अध्यक्ष बनाए जाने के बाद गठबंधन टूटने के कगार पर पहुंच गया है। दोनों दलों के नेता एक-दूसरे के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: