सपा और भाजपा ने की मूल्यवृद्धि वापसी की मांग - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 31 अगस्त 2013

सपा और भाजपा ने की मूल्यवृद्धि वापसी की मांग


rajendra chaudhryपेट्रोल और डीजल की मूल्यवृद्धि को लेकर कांग्रेस-नीत केंद्र सरकार पर हमला करते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इसे जनविरोधी बताया और तत्काल मूल्यवृद्धि वापस लेने की मांग की। सपा के प्रदेश प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा कि यह जनविरोधी निर्णय है। समाजवादी पार्टी इसका खुला विरोध करती है। आम जनता की पहले से ही महंगाई ने कमर तोड़ रखी है। चौधरी ने कहा कि पार्टी की मांग है कि केंद्र सरकार पेट्रोल और डीजल की मूल्यवृद्धि के इस जनविरोधी फैसले को तत्काल वापस कराए। 

वहीं, भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता मनोज मिश्र ने कहा कि प्रदेश का आम आदमी पहले से ही परेशान है, उस पर पेट्रोलियम पदार्थो की कीमतों में वृद्धि उसकी सहन शक्ति से बाहर है। इस वृद्धि के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है। आगे चलकर चुनाव में कांग्रेस को सत्ता से बाहर होकर कीमत चुकानी होगी। उन्होंने कहा कि भाजपा की मांग है कि आम आदमी की जीना दूभर करने पर तुली केंद्र सरकार इस मूल्यवृद्धि को तत्काल वापस करवाए।

गौरतलब है कि पेट्रोल अब 2़35 रुपये और डीजल 50 पैसे प्रति लीटर महंगा हो जाएगा। इसमें राज्य के कर शामिल नहीं है। ये दरें शनिवार मध्यरात्रि से लागू हो जाएंगी। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनी भारतीय तेल निगम (आईओसी) ने शनिवार को यह घोषणा की है। तेल निगम ने कहा कि रुपये के अवमूल्यन और सीरिया में जारी अस्थिरता की वजह से अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में वृद्धि हुई है, जिस वजह से यह वृद्धि जरूरी हो गई है।

कोई टिप्पणी नहीं: