मेरठ में लाठीचार्ज, 35 घायल, 24 गिरफ्तार. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 30 सितंबर 2013

मेरठ में लाठीचार्ज, 35 घायल, 24 गिरफ्तार.

उत्तर प्रदेश के मेरठ में आज महापंचायत पर पुलिस ने लाठीचार्ज और हवाई फायिंरग किया , जिससे यहां हंगामा मच गया। यह महापंचायत पुलिस प्रशासन के विरोध के बावजूद हो रही थी। गौरतलब है कि सरधना में भाजपा विधायक संगीत सोम की गिरफ्तारी के विरोध में इस महापंचायत का आयोजन किया गया था। इसमें चार हजार से भी अधिक की संख्या में लोग एकत्र हुए थे। भीड़ को बेकाबू होने की आशंका के बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर हवाई फायिंरग शुरू कर दी। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार लोगों ने कमिश्नर और एसएसपी की गाड़ी को नुकसान पहुंचाया है. भीड़ ने जिलाधिकारी को भी घेरा लिया। जिलाअधिकारी रणदीव रिनवा और एसएसपी दीपक कुमार भी मौके पर थे। प्रशासन ने महापंचायत पर रोक लगा रखी थी लेकिन प्रशासन की सख्ती का लोगों पर बहुत असर नहीं हुआ। महापंचायत में शामिल होने के लिए सैकड़ों लोग खेतों के रास्ते सरधना में जुट गए ।

फायरिंग-पथराव में एसपी क्राइम समेत 27 पुलिसकर्मी व आठ अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस ने 90 गांवों में नाकेबंदी कर 24 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। सरधना में अघोषित क‌र्फ्यू जैसे हालात हैं। जिला प्रशासन ने सेना को भी सतर्क कर दिया है। इस बीच लखनऊ में पुलिस प्रशासन ने कहा कि माहौल को बिगाड़ने में विधायक संगीत सोम के भाई और उनकी पत्‍‌नी की भूमिका पाई गई है।

कोई टिप्पणी नहीं: